टीवी से स्मार्ट क्लास चलाने में होगी आसानी : डीसी

दुमका समाहरणालय सभागार में मंगलवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सीएसआर के तहत स्कूलों को एलईडी टीवी का वितरण किया। राज्य सरकार ने जिले के 17 स्कूलों को एलईडी टीवी देने के निर्णय लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 07:17 PM (IST)
टीवी से स्मार्ट क्लास चलाने में होगी आसानी : डीसी
टीवी से स्मार्ट क्लास चलाने में होगी आसानी : डीसी

दुमका : समाहरणालय सभागार में मंगलवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सीएसआर के तहत स्कूलों को एलईडी टीवी का वितरण किया। राज्य सरकार ने जिले के 17 स्कूलों को एलईडी टीवी देने के निर्णय लिया था। 17 जुलाई को मुख्य मंत्री रघुवर दास ने सांकैतिक रूप 2 स्कूलों के बीच इसका वितरण किया था। बचे हुए 15 स्कूलों के बीच एलईडी टीवी का वितरण किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि आज के दिनों में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है। पूर्व उपायुक्त मुकेश कुमार एवं उपविकास आयुक्त वरुण रंजन के प्रयास से जिले के दसवीं बोर्ड परीक्षा में रिजल्ट अच्छा रहा है। इसी प्रयास को और भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। बच्चों का रिजल्ट शतप्रतिशत हो सके एवं राज्यस्तर पर भी अपना स्थान बना सके। सिर्फ प्रशासन के प्रयास से ही यह सब सम्भव नहीं हो सकता है बल्कि आप सभी को भी एक साथ मिलकर प्रयास करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने आस-पास के लोगों को जागरूक करें ताकि लोग अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेज सकें। स्कूलों में बच्चों को बेहतर शिक्षा देना ही आप सभी का क‌र्त्तव्य है। स्कूलों में यदि किसी प्रकार की परेशानी है तो उसे बहुत जल्द ठीक कर लिया जाएगा। स्कूलों में एलईडी टीवी लग जाने से बच्चों को स्मार्ट क्लास कराने में आसानी होगी।

इस अवसर पर उपविकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए एलईडी टीवी का वितरण किया जा रहा है ताकि बच्चों का रिजल्ट अच्छा हो सके। जिले में और भी कई अभियान चलाया जाएगा ताकि आनेवाले दसवीं बोर्ड में भाग लेनेवाले विद्याíथयों का रिजल्ट शतप्रतिशत हो सके।

इस अवसर पर प्रशिक्षु आइएएस अभिजीत सिन्हा, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी एवं सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी