बैल चोर पर 1.50 लाख का जुर्माना

रामगढ़ : रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अमड़ापहाड़ी पंचायत के साबेदुमा गाव से रविवार की रात दो बैल चुराने

By Edited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 06:59 PM (IST)
बैल चोर पर 1.50 लाख का जुर्माना

रामगढ़ : रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अमड़ापहाड़ी पंचायत के साबेदुमा गाव से रविवार की रात दो बैल चुराने वाले दो चोर पर ग्रामीणों ने मंगलवार को पंचायती के दौरान डेढ़ लाख रूपया का जुर्माना

लगाया। देर शाम तक जुर्माना कम करने को लेकर पंचायती चल रही थी। हंसडीहा पुलिस निरीक्षक राम हांसदा एवं रामगढ़ थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंहा पुलिस बल के साथ पंचायती स्थल पर नजर रखे हुए थे।

जानकारी के अनुसार रविवार की रात पचुवाटीकर गांव का अरूण

रविदास, जियापानी गांव का उज्ज्वल मांझी, मधुसूदन देहरी व पथरिया गांव का सतन मुर्मू साबेदुमा संथाली टोला गांव के मेरी मुर्मू के बरामदा में बंधे दो बैल को खोलकर बेचने के इरादे से खोल लिए। बैल को सोमवार को गंगवारा हाट बेचने के लिए ले गए। तलाश में लगे ग्रामीणों ने गंगवारा हाट से दोनों बैल को बरामद कर मधुसूदन एवं सतन को धर दबोचा। वहीं अरूण रविदास तथा उज्ज्वल मांझी भागने में सफल रहे। ग्रामीण बैल समेत दोनों को पकड़कर सोमवार की शाम गाव ले आए और रात भर बंधक बनाकर रखा। मंगलवार को पंचायती के दौरान ग्रामीण फरार अरूण रविदास तथा उज्ज्वल मांझी को बुलाने घर गए। ताला लगाकर देख अरूण की मां को साथ ले आए। वहीं उज्ज्वल मांझी के तीन बैल व दो बकरी खोलकर ले गए। पंचायती के दौरान मधुसूदन एवं सतन ने ग्रामीणों को बताया कि रविवार की रात अरूण रविदास एवं उज्ज्वल ने उन दोनों को दो सौ रूपया देने का लालच दिया कि उन्हें सिर्फ बैल खोलकर मैजिक वाहन में चढ़ाना है। इस पर ग्रामीणों ने उच्च्वल तथा अरूण रविदास पर डेढ़ लाख रूपया का जुर्माना लगाया। वहीं इस पूरे मामले में थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंहा ने बताया कि ग्रामीण आरोपी का अपने स्तर से आर्थिक दंड लगाना चाहते है।

--------------

chat bot
आपका साथी