ग्रामीणों ने शिक्षक को बनाया बंधक

रामगढ़ : प्रखंड के भतुड़िया बी पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय फिटकोरिया के प्रधानाध्यापक सह स

By Edited By: Publish:Sun, 25 Jan 2015 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jan 2015 08:45 PM (IST)
ग्रामीणों ने शिक्षक को बनाया बंधक

रामगढ़ : प्रखंड के भतुड़िया बी पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय फिटकोरिया के प्रधानाध्यापक सह सचिव श्यामानंद कुमार द्वारा सरस्वती पूजा की रात विद्यालय में मुर्गा के मांस बनाने एवं शराब पीने से नाराज ग्रामीणों ने रविवार को शिक्षक को छह घंटे तक बंधक बनाए रखा। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। रविवार देर शाम तक शिक्षक पुलिस अभिरक्षा में थे। खबर भेजे जाने तक पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी थी।

जानकारी के अनुसार शनिवार को विद्यालय में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। दिन में पूजा करने के बाद शिक्षक श्यामानंद कुमार अपने आवास रामगढ़ आ गये। शाम को वह पुन: विद्यालय पहुंचे। शाम को ही विद्यालय के छात्रों से मुर्गा मंगाया एवं सरस्वती प्रतिमा से सटे मध्याह्न भोजन बनाने वाले कमरे में कुछ ग्रामीणों के साथ मिलकर मुर्गा का मांस बनाया एवं जमकर शराब पी। इसकी भनक कुछ ग्रामीणों को रात्रि में ही लग गयी। रात में शिक्षक मांस की हड्डी एवं शराब की बोतल को कमरा में ही छोड़ कर वापस रामगढ़ आ गये। रविवार सुबह जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो ग्रामीणों ने उस कमरे में तालाबंदी कर दी। सुबह लगभग 10 बजे शिक्षक विद्यालय पहुंचे तो ग्रामीणों ने उसे बंधक बना लिया। लगभग दो बजे बाद शिक्षक चाय पीने के बहाने एक व्यक्ति के घर में गया और वहां से भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन ग्रामीणों ने उसे धर-दबोचा। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी।

शाम चार बजे सहायक अवर निरीक्षक जीतू तिग्गा एवं करमा उरांव पुलिस बल के साथ फिटकोरिया पहुंचे तथा आरोपी शिक्षक को ग्रामीणों की चुंगल से निकालकर थाना ले आयी। रविवार देर शाम को फिटकोरिया गांव के दर्जनों लोग थाना पहुंचे हुए थे।

बाइट

-------

शिक्षक ने काफी अशोभनीय कार्य किया गया है। शिक्षक के खिलाफ पूर्व में भी ग्रामीणों ने कई प्रकार की शिकायत की है। शिक्षक के खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

रंजीत कुमार चौधरी

बीईईओ, रामगढ़

बाइट

-------

ग्रामीणों की शिकायती आवेदन को विभागीय पदाधिकारियों के पास भेजा जा रहा है। शिक्षक को बांड भरवा कर छोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

प्रमोद कुमार सिन्हा, थाना प्रभारी, रामगढ़

chat bot
आपका साथी