पूरी हुई आशीर्वाद टावर में लगी जांच की रिपोर्ट, कुछ ही देर में उपायुक्त को सौंपी जाएगी इसकी कॉपी

जिस आशीर्वाद टावर में हुए हादसे से पूरा धनबाद शहर दहल गया था उसकी पूरी रिपोर्ट तैयार हो गई है। जांच टीम ने इसकी कॉपी अपर समाहर्त्ता (Additional Collector) नंद किशोर गुप्ता को सौंप दिया है। अब इसे उपायुक्‍त के समक्ष पेश किया जाना है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 04:44 PM (IST)
पूरी हुई आशीर्वाद टावर में लगी जांच की रिपोर्ट, कुछ ही देर में उपायुक्त को सौंपी जाएगी इसकी कॉपी
आग लगने के बाद आशीर्वाद टावर का मंजर

जागरण संवाददाता, धनबाद। गत 31 जनवरी को शहर के जोड़ाफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर में लगी आग की जांच पूरी हो गई है। जांच टीम ने मंगलवार को रिपोर्ट की काॅपी अपर समाहर्त्ता (Additional Collector) नंद किशोर गुप्ता को सौंपी, जिसके डाटा को अब कंपाइल किया जा रहा है। आज देर शाम किसी भी समय वह पूरी जांच रिपोर्ट उपायुक्त (Deputy Commissioner) संदीप सिंह को सौंप सकते हैं।

आग लगने के कारण को जानने की लोगों में उत्‍सुकता

इसी बीच अभी भी लोगों के बीच आग लगने के कारणों को जानने की उत्सुकता बनी हुई है। कुछ को लग रहा है कि दिये की लौ से कारपेट में लगी आग ने ही विकराल रूप लेकर इतनी भारी तबाही मचाई। वहीं, कुछ लोगों का अनुमान है कि बिजली के जंक्शन बक्से में शार्ट सर्किट होने से आग लगी, जो धीरे धीरे बढ़ती चली गई।

हादसे में गई थी 14 मासूमों की जान

बताते चले कि ग्याहर मंजिल की इस इमारत में लगी आग ने जहां चौदह मासूम जिंदगियों को लौ बुझा दी थी। वहीं दो दर्जन से ज्यादा घायल भी हुए थे। इनमें से आधा दर्जन अभी भी विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर एसी गुप्ता ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिल चुकी है, लेकिन वह अभी इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं कर सकते क्योंकि इसे उपायुक्त के माध्यम से रांची उच्च न्यायालय को भेजा जाना है। वह आज किसी भी समय इस रिपोर्ट को उपायुक्त कार्यालय को सौंपने की बात ताे कहते हैं, लेकिन कारणों की खुलासा करने से बच रहे हैं।

उपायुक्‍त ने दिया था जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश

इसके पहले उपायुक्त ने जांच टीम को चार दिनों के अंदर जांच कर पूरी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में जमा करने का आदेश दिया था। जिसकी समय सीमा हालांकि सोमवार को ही समाप्त हो गई थी। लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से देर होने के कारण रिपोर्ट अब आज सौंपी जाएगी।

पेश की गई रिपोर्ट की अब हो रही समीक्षा

गुप्ता ने बताया कि टीम ने रविवार और सोमवार को घटना स्थल का दौरा किया था और यहां की जांच कर साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया था। साथ ही उस अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों से बात कर भी घटना के कारणों की तह तक जाने की कोशिश की थी। सभी तथ्यों को एकत्रित करने के बाद उसकी रिपोर्ट बनाकर मंगलवार को दी गई। अब वह खुद इस रिपोर्ट की समीक्षा कर रहे हैं। समीक्षा करने के बाद वह इसे उपायुक्त को सौंपने की बात कह रह हैं।

यह भी पढ़ें- रिकवरी एजेंट हत्‍याकांड: सिंटू सिंह का चौंंकाने वाला खुलासा- अमन सिंह के गुर्गों ने चलाई थी उपेंद्र पर गोली

chat bot
आपका साथी