पानी की बर्बादी रोकने से मना करने पर शिक्षक को पीटा

झरिया में छात्र ने शिक्षक को पीटकर गुरु-शिष्य रिश्ते को किया शर्मसार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 10:14 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2019 06:35 AM (IST)
पानी की बर्बादी रोकने से मना करने पर शिक्षक को पीटा
पानी की बर्बादी रोकने से मना करने पर शिक्षक को पीटा

संवाद सहयोगी, धनसार : इंडस्ट्री स्थित राज प्लस टू विद्यालय के शिक्षक संदीप घोष ने 12वीं के छात्र सोहेल को स्कूल में पानी बर्बाद करने से रोका था तो इसका बदला लेने के लिए सोहेल ने शिक्षक की पिटाई कर दी। बुधवार को सोहेल अंसारी ने अपने दो साथियों के साथ स्कूल के पास ही शर्मनाक हरकत की। बाद में प्रधानाध्यापक रहमत हुसैन व विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने मामले की सूचना झरिया पुलिस को दी। पुलिस विद्यालय पहुंचकर जांच में जुटी है। प्रधानाध्यापक ने घटना की जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी दी है। ऐसे हुई शिक्षक की पिटाई : शिक्षक संदीप के अनुसार बुधवार को वह अपने घर सरायढेला से इंडस्ट्री विद्यालय पहुंचे। अपनी उपस्थिति बनाकर बच्चों को पढ़ाने इतिहास के शिक्षक अजीत कुमार के साथ बाइक से उर्दू विद्यालय भवन जा रहे थे। स्कूल से थोड़ी दूर बढ़ते ही रास्ते में एक लड़के ने हाथ देकर उनकी बाइक रुकवाई। देखते ही देखते रुमाल से मुंह ढके दो-तीन लड़के हाथ में रॉड, लाठी लेकर पहुंचे। सभी लड़के संदीप की पिटाई करने लगे। भागने के क्रम में सोहेल के चेहरा से रुमाल गिर गया। इससे उसकी पहचान हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्व में भी सोहेल ने केएमसी विद्यालय में सरस्वती पूजा के दौरान तोड़फोड़ व मारपीट की थी।

..

यह है मामला : शिक्षक संदीप ने बताया कि मंगलवार को जब बच्चों को अपने कक्षा में बच्चों को पढ़ा रहे थे, उस वक्त सोहेल सहित चार छात्र क्लास के बाहर लगे नल के पानी बहाते हुए शोर मचा रहे थे। इससे पढाई में व्यवधान उत्पन्न हो रहा था। इन बच्चों को कार्यालय में बुलाकर दोबारा ऐसी गलती नहीं करने की हिदायत देते हुए लिखित लेकर छोड़ दिया गया। यह बात छात्रों को नागवार गुजरी और शिक्षक को मजा चखाने की योजना बनाई। इसके बाद बुधवार को शिक्षक की पिटाई कर डाली।

..

स्कूल के शिक्षक से मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी को मौके पर भेजा था। प्रधानाध्यापक ने कहा कि पहले अपने स्तर से मामले को सुलझाने का प्रयास करते हैं। शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

- हरिशंकर सिंह, झरिया थाना प्रभारी।

chat bot
आपका साथी