Dhanbad: मौसम ने ली अंगड़ाई तो दुकानों में सजने लगे गर्म कपड़े, इस वर्ष नहीं लगी तिब्बतियों की दुकान

कोयलांचल के विभिन्न स्थानों में धरती के नीचे आग है जरूर लेकिन ऊपर में अचानक ठिठुरन की स्थिति उत्पन्न होने लग गई है। भूमिगत आग की इस धरती के ऊपर रहने वाले लोगों की सेहत पर कोई असर नही पड़ा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 12:14 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 12:14 PM (IST)
Dhanbad: मौसम ने ली अंगड़ाई तो दुकानों में सजने लगे गर्म कपड़े, इस वर्ष नहीं लगी तिब्बतियों की दुकान
भूमिगत आग की इस धरती के ऊपर रहने वाले लोगों की सेहत पर कोई असर नही पड़ा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

सुमित राज अरोड़ा, झरिया: कोयलांचल के विभिन्न स्थानों में धरती के नीचे आग है जरूर लेकिन ऊपर में अचानक ठिठुरन की स्थिति उत्पन्न होने लग गई है। भूमिगत आग की इस धरती के ऊपर रहने वाले लोगों की सेहत पर कोई असर नही पड़ा है। परंतु पिछले कुछ दिनों के भीतर मौसम में आए अचानक परिवर्तन ने यहां के लोगों को गर्म वस्त्र पहनने को मजबूर कर दिया है। साथ ही साथ लोग अपने घरों में कंबल-रजाई निकाल लिए है। फिलहाल बाजार में अभी तक रूम हीटर की मांग वैसी नहीं हुई है। लेकिन खुले बाजार में गर्म कपड़ों की खरीददारी धीरे धीरे शुरू हो गई है। मौसम में अचानक आई सर्दी ने सूर्यास्त होते ही आमजनों को स्वेटर व जैकेट पहनने पर मजबूर कर दिया है।

इससे बाजारों में गर्म कपड़ों की मांग बढ़ने लगी है। प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी बाहर से तिब्बतियों का समूह कोयलांचल मुख्यालय पहुंच गया है। धनबाद स्थित कोहिनूर मैदान में इनका पड़ाव है और नये नये आकर्षक स्टाॅल सजधज के तैयार है। विभिन्न प्रकार के गर्म वस्त्र आए है। नन्हें मुन्हें के लिए चटक रंगों में ड्रेस लाया गया है। तरह तरह की डिजाइन वाले मफलरों की तो मानों प्रदर्शनी ही लगी है। तिब्बतियों के दल के आते ही हीरापुर, बैंक मोड़ पुराना बाजार, सरायढेला व पार्क मार्केट की दुकानों में भी गर्म वस्त्रों की बिक्री शुरू होने लगी है। बड़ी बड़ी कंपनियों के गर्म कपड़े भी बाजारों में आ गए है। 

कोहिनूर मैदान में तिब्बतियों ने लगाई अपनी दुकान

धनबाद कोट मोड़ स्थित कोहिनूर मैदान में आए तिब्बतियों ने बताया कि वर्ष 2020 में कोरोना महामारी की वजह से दुकान नही लगी थी। इससे काफी परेशानियां भी हुई। इस वर्ष दुकाने लगाई गई है। वही हर वर्ग के अनुसार गर्म कपड़े मंगाए गए है। इस वर्ष जनवरी तक दुकाने लगेगी। लोगों के की पसंद के अनुसार जैकेट 1100 से 2300 रुपये तक लाया गया है। वही स्वेटर 800 से लेकर 1500 रुपये तक लाया गया है। बच्चों के लिए 500 से 1000 रुपये तक स्वेटर व जैकेट लाया गया है। फिलहाल धीरे धीरे लोग खरीददारी करने आ रहे है। वही इस वर्ष भी पुराना बाजार में तिब्बतियों ने अपनी दुकान नही लगाई है।

वर्जन

इस वर्ष मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए लग रहा है कि इस वर्ष कारोबार अच्छा जाएगा। विगत वर्ष दुकानें नही लगी थी। इस बार हर वर्ग के लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए जैकेट व स्वेटर लाया गया है।

थुपटेन, कोहिनूर मैदान

कोरोना महामारी की मार से सब परेशान है। इस वर्ष भी कुछ एसा ही नजारा देखने को मिल सकता है। मौसम में आए परिवर्तन ने लोग गर्म कपड़े खरीदने बाजार में आ रहे है। मगर अभी भी दुकानदारों को ग्राहकों का इंतजार है।

सोहराब खान, कपड़ा व्यापारी, पुराना बाजार 

chat bot
आपका साथी