पीएमसीएच में 100 सीटों पर नामांकन का प्रयास

धनबाद : पीएमसीएच में सौ मेडिकल सीटों पर नामांकन बरकरार रखने के लिए सरकार की ओर से शीघ्र सभी कमियां द

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Mar 2018 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 18 Mar 2018 11:18 PM (IST)
पीएमसीएच में 100 सीटों पर नामांकन का प्रयास
पीएमसीएच में 100 सीटों पर नामांकन का प्रयास

धनबाद : पीएमसीएच में सौ मेडिकल सीटों पर नामांकन बरकरार रखने के लिए सरकार की ओर से शीघ्र सभी कमियां दूर की जाएगी। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने यहां नए सत्र में 50 सीटों पर नामांकन का ही निर्देश दिया है लेकिन हम कमियों को दूर कर यहां सौ सीटों पर ही नामांकन लेने का प्रयास करेंगे।

यह कहना है सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का। वे पीएमसीएच की समस्या का हल तलाशने रविवार रात को धनबाद पहुंचे थे। वे सोमवार को पीएमसीएच में अधिकारियों के साथ बैठक कर कमियों की जानकारी लेंगे और उसे शीघ्र दूर करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि सिर्फ फैकल्टी की कमी ही ज्यादा बड़ी समस्या है। अन्य को तो काफी हद तक दूर कर लिया गया है। इसे भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरुप धनबाद में सदर अस्पताल को तीन महीने के अंदर शुरू करने का भी प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए डॉक्टरों और कर्मियों की आवश्यकता को शीघ्र पूरा किया जाएगा। मंत्री ने इस मौके पर कहा कि अभी जितने भी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र हैं उनमें रिक्त पदों को पहले भरने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद नए स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण किया जाएगा। मंत्री ने इस मौके पर बताया कि तीन नए मेडिकल कॉलेज डालटनगंज, हजारीबाग और दुमका में इसी सत्र में पढ़ाई शुरू करने की तैयारी है। इस दौरान झरिया विधायक संजीव सिंह के प्रतिनिधि ने उन्हें ज्ञापन सौंप कर बनियाहीर में बने स्वास्थ्य केंद्र को चालू करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी