गोमो को 15 अगस्त का तोहफा, तिरुपति को मिली नई ट्रेन

जागरण संवाददाता, धनबाद : रेल नगरी गोमो को मंत्रालय ने 15 अगस्त का तोहफा दे दिया है। 15

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 12:57 PM (IST)
गोमो को 15 अगस्त का तोहफा, तिरुपति को मिली नई ट्रेन
गोमो को 15 अगस्त का तोहफा, तिरुपति को मिली नई ट्रेन

जागरण संवाददाता, धनबाद : रेल नगरी गोमो को मंत्रालय ने 15 अगस्त का तोहफा दे दिया है। 15 से जारी होनेवाले रेलवे के नये टाइम टेबल में गोमो होकर तिरुपति को नई साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। मंडुआडीह से तिरुपति के बीच इस ट्रेन का परिचालन होगा जो मंडुआडीह से गया, गोमो, चंद्रपुरा, बरकाकाना, फुसरो होकर तिरुपति जाएगी। रेलवे के विभागीय सूत्रों के अनुसार, नये टाइम टेबल में इस ट्रेन को शामिल कर लिया गया है।

गोमो होकर चलने वाली इस ट्रेन को मंजूरी मिलने के साथ ही गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय ने एक बार फिर बाजी मार ली है। नई ट्रेन न केवल उनके संसदीय क्षेत्र से होकर गुजरेगी बल्कि ज्यादातर स्टेशनों पर उसका ठहराव भी होगा। इससे पहले सांसद पांडेय के आग्रह पर रेल मंत्रालय ने उनके संसदीय क्षेत्र से होकर रांची से दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेन को मंजूरी दी थी। बाद में उसके फेरे में भी बढ़ोतरी की गई थी।

हावड़ा-इंदौर क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की नहीं मिली मंजूरी : हावड़ा से इंदौर के बीच सप्ताह में तीन दिन चलने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की मंजूरी नये टाइम टेबल में नहीं मिली। भोपाल में आयोजित रेल सप्ताह समारोह के दौरान रेलमंत्री ने इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने की घोषणा की थी। घोषणा को अमल में लाने के लिए हावड़ा से इंदौर के बीच अलग-अलग जोन और रेल मंडलों से एनओसी भी मांगा गया था। माना जा रहा है कि तकनीकी पेचिदगियों के कारण फिलहाल इस पर निर्णय नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी