Jharkhand: 10.50 लाख रुपये लेकर दुमका के शिकारीपाड़ा में एसबीआइ का प्रबंधक फरार, आरएम ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट

Scam in SBI Shikaripada 31 जुलाई को पिंटू के लोन खाते में 27 लाख रुपये आए और दो घंटे के बाद निकासी हो गई। 1 सितंबर को फिर उसके खाते में 27 और 32 लाख रुपये आए। फिर निकासी हो गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 02:39 PM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 02:39 PM (IST)
Jharkhand: 10.50 लाख रुपये लेकर दुमका के शिकारीपाड़ा में एसबीआइ का प्रबंधक फरार, आरएम ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट
Jharkhand: 10.50 लाख रुपये लेकर दुमका के शिकारीपाड़ा में एसबीआइ का प्रबंधक फरार, आरएम ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट

शिकारीपाड़ा (दुमका), जेएनएन। भारतीय स्टेट बैंक की शिकारीपाड़ा शाखा में घोटाले की बात सामने आई है। प्रबंधक मनोज कुमार 10.50 लाख रुपये लेकर फरार हो गए हैं। वहीं एक ग्राहक के लोन खाते में दो दिनों में 86 लाख रुपये जमा हुए और दो घंटे में ही निकासी हो गई। एसबीआइ के रीजनल मैनेजर राजीव वर्मा के निर्देश पर जांच के लिए टीम बनाई गई है। आरएम ने शाखा प्रबंधक ने मामला दर्ज कराने का आदेश दिया है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है। शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी संजय सुमन ने बताया कि गबन का मामला दर्ज होगा।

शिकारीपाड़ा प्रखंड के पलासी गांव निवासी वाले पिंटू दत्ता ने  बताया कि उसने भारतीय स्टेट बैंक की शिकारीपाड़ा शाखा से एक लाख रुपये ऋण लिया था। 31 जुलाई को उसके लोन खाते में 27 लाख रुपये आए और दो घंटे के बाद निकासी हो गई। एक सितंबर को फिर उसके खाते में 27 और 32 लाख रुपये आए और दो घंटे बाद निकासी हो गई। पिंटू की मानें तो पैसा आने का मैसेज नहीं आया, लेकिन  निकासी का मैसेज आने के बाद डर लगा। दो सितंबर को बैंक प्रबंधक मनोज कुमार को सारी जानकारी दी। लेकिन उन्होंने सर्वर डाउन होने की बात कहकर टाल दिया। तीन सितंबर को शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी संजय सुमन को आवेदन दिया। उन्होंने पुलिस पदाधिकारी को जांच के लिए भेजा लेकिन प्रबंधक ने फिर सर्वर डाउन होने का हवाला दिया।

इधर, आरएम ने बताया कि चार सितंबर की सुबह प्रबंधक ने चेस्ट से 10.50 लाख रुपये निकाले और कैशियर से देर से आने की बात कहकर निकल गए। उसने अपना मोबाइल भी ऑफ कर लिया।

बैंंक प्रबंधक 10.50 लाख रुपया लेकर गया है। उसका मोबाइल भी बंद है। ऋण खाते में गड़बड़ी पता चली है। एक टीम को जांच के लिए भेजा गया है। प्रबंधक के खिलाफ पैसा लेकर भागने के संबंध में शिकारीपाड़ा थाना में मिसिंग का मामला दर्ज कराया जा रहा है। जांच के लिए पटना मुख्यालय को भी पत्र लिखा गया है।

-राजीव कुमार वर्मा, आरएम, गोड्डा रेंज

दस लाख रुपये लेकर भागने की बात नहीं पता है। इतना पता है कि किसी ग्राहक खाते में 57 लाख रुपये जमा और कुछ देर बाद निकासी का बात सामने आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

-अंबर लाकड़ा, एसपी दुमका

chat bot
आपका साथी