पत्‍नी व तीन बच्चों के रहते युवक ने चुपके से रचा ली दूसरी शादी, मायकेवालों के साथ पहुंचकर काटा बवाल

धनबाद जिले के नक्‍सल प्रभावित पूर्वी टुंडी क्षेत्र स्थित कुरकूटांड़ गांव के एक विवाहित युवक ने पत्‍नी और तीन बच्चों के रहते चुपके से दूसरी शादी कर ली। जब दूसरी पत्नी के बारे में पहली पत्‍नी को पता चला तो गुरुवार को गांव पहुंचकर खूब हंगामा किया।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 05 Aug 2022 12:12 PM (IST) Updated:Fri, 05 Aug 2022 12:12 PM (IST)
पत्‍नी व तीन बच्चों के रहते युवक ने चुपके से रचा ली दूसरी शादी, मायकेवालों के साथ पहुंचकर काटा बवाल
आरोपित कुरकूटांड़ गांव निवासी गणेश तुरी राजमिस्त्री का काम करता है।

संवाद सहयोगी, पूर्वी टुंडी: धनबाद जिले के नक्‍सल प्रभावित पूर्वी टुंडी क्षेत्र स्थित कुरकूटांड़ गांव के एक विवाहित युवक ने पत्‍नी और तीन बच्चों के रहते चुपके से दूसरी शादी कर ली। जब दूसरी पत्नी के बारे में पहली पत्‍नी को पता चला तो गुरुवार को गांव पहुंचकर खूब हंगामा किया। पहली पत्‍नी गिरिडीह स्थित मायके में रह रही थी। पति के कारनामे की भनक लगते ही वह मायके वालों के साथ मिलकर गांव पहुंची और पति एवं दूसरी पत्‍नी को रस्सी से बांधकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गांव पहुंचकर दोनों को मुक्त कराया। आरोपित कुरकूटांड़ गांव निवासी गणेश तुरी राजमिस्त्री का काम करता है। उसने करीब तीन माह पूर्व अपनी पहली पत्‍नी को मामूली घरेलू विवाद में मारकर हाथ तोड़ दिया था। इसके बाद उसकी पत्‍नी अपने छोटे-छोटे तीन बच्चों को लेकर गिरिडीह जिला अपने मायके चली गई थी।

अकेले रहता था तो विधवा महिला से बना लिया संपर्क

इधर, गणेश तुरी ने इस अकेलेपन के बीच नाला की रहनेवाली एक विधवा महिला से संपर्क बना लिया। काफी दिन तक वे लोग गांव वालों की नजर से बचते रहे। बुधवार की शाम जब गणेश तुरी एक महिला को लेकर कुरकूटांड़ गांव पहुंचा तो आसपास के लोगों ने महिला के बारे में पूछताछ की। इस पर गणेश ने बताया कि यह महिला उसकी पत्नी है। यह सुन गांव का माहौल गरमा गया और इसकी सूचना ग्रामीणों ने गणेश की पहली पत्‍नी को दी।

गणेश के ससुरालवाले गिरिडीह से आकर गणेश पर उस महिला को छोड़ने का दबाव बनाने लगे। गणेश यह मानने को तैयार नहीं हुआ।

मामले की सूचना पूर्वी टुंडी थाना को दी गई। गणेश तुरी का कहना है कि उसकी पहली पत्‍नी उसे छोड़कर मायके चली गई और वापस नहीं आई तो उसने दूसरी शादी कर ली। जबकि उसकी पहली पत्नी का कहना है कि गणेश कभी उसे लाने तक नहीं गया, ना ही कभी बच्चों की खोज-खबर ली। जबकि वह अपने पति के लिए महिला समूह से लोन लेकर मोटरसाइकिल खरीद कर दी है।

इधर, पुलिस ने बताया कि अभी तक लिखित शिकायत नहीं की गई है। लिखित शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल गणेश तुरी को थाना हाजत में रखा गया है। पहली पत्‍नी और दूसरी पत्‍नी न्याय पाने के इंतजार में थाना परिसर में ही बैठी हुई है।

chat bot
आपका साथी