JMM General Secretary सीता ने ट्वीट कर झारखंड सरकार पर बोला हमला-'दुमका में गुंडा राज'; सांसद सुनील सोरेन ने मांगा इस्तीफा

Sita Soren tweet झामुमो महासचिव सीता सोरेन ने अपने देवर और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को असहज करने वाला ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है-दुमका में गुंडों की समानांतर सरकार चल रही है। हालांकि सीता ने बाद में ट्वीट को डिलिट कर दिया।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:37 AM (IST)
JMM General Secretary सीता ने ट्वीट कर झारखंड सरकार पर बोला हमला-'दुमका में गुंडा राज'; सांसद सुनील सोरेन ने मांगा इस्तीफा
झामुमो विधायक सीता सोरेन के ट्वीट का स्कीनशाट।

जागरण संवाददाता, दुमका। Sita Soren tweet मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और झामुमो महासचिव सीता सोरेन ने ट्वीट कर झारखंड सरकार पर जाने-अनजाने में हमला बोला है। उनका ट्वीट है-दुमका में गुंडों की समानांतर सरकार चल रही है। हालांकि बाद में सीता ने अपने ट्वीट कर डिलिट कर दिया। लेकिन इस बीच कई लोगों ने स्क्रीनशाट ले लिया। अब यह ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल है। इसे लेकर दुमका के भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने सीता सोरेन को घेरा है। उन्होंने कहा है-अगर सही में दुमका में गुंडाराज है तो ट्वीट करने के बजाय सीता को झामुमो के विधायक से इस्तीफा देना चाहिए। 

क्या है मामला

दुमका में अवैध पत्थर खनन के विरोध में झामुमो महासचिव सीता सोरेन के तेवर तल्ख रहे हैं। वे दुमका जिले के जामा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। शनिवार को जामा विधानसभा के तहत रामगढ़ थाना क्षेत्र में पत्थर लदे एक ट्रक की चेपट में आकर अधेड़ की माैत हो गई। इसकी सूचना मिलने के बाद सीता ने ट्वीट कर दुमका जिला प्रशासन पर हमला बोला। ट्विटर पर लिखा- दुमका में गुंडों की समानांतर सरकर है। रामगढ़ प्रखंड में ट्रकों द्वारा ओवरलोड और अवैध तस्करी के कारण आए दिन घटनाएं होती रहती है। रामगढ के इटबंधा में ट्रक की चपेट आने से एक व्यक्ति की मौत दुमका में पुलिस प्रशासन के संरक्षण में गुंडों का समानांतर सरकार चलने की ओर इशारा कर रहा है। दुमका में प्रशासन ने गुंडों के सामने घुटने टेक दिए हैं।

सीता के ट्वीट कर सांसद सुनील ने लपका

सीता सोरेन के ट्वीट पर दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके परिवार पर हमला बोला है। चूंकि, सीता, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी हैं। ऐसे में सांसद ने उनके ट्वीट कर हथियार बनाकर हमला करने में देर नहीं की। सांसद ने कहा कि सभी सोरेन परिवार के सदस्य हैं और आपस में मिले हुए हैं। अगर सही में गुंडाराज है तो सीता सोरेन को ट्वीट करने के बजाए इस्तीफा विधानसभा से दे देना चाहिए। 

सीता के तेवर से पहले भी विपक्ष को मिला मुख्यमंत्री पर हमले का माैका

सीता सोरेन समय-समय पर अपना तेवर दिखाती रहती हैं। इससे झारखंड सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को असहज होना पड़ता है। शायद यही कारण है कि ट्वीट करने के बाद सीता ने डिलिट कर दिया। इस मुद्दे पर झामुमो विधायक सीता से पक्ष लेने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। 

chat bot
आपका साथी