दो तलाक देकर दहेज की मांग कर रहा शौहर, असमंजस में पुलिस

मुस्लिम महिला को उसके पति ने दो तलाक दे दिए। महिला ने बताया कि दहेज की मांग पूरा नहीं करने पर पति तीसरा तलाक देने की धमकी दे रहा है।

By SunilEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 04:51 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 04:51 PM (IST)
दो तलाक देकर दहेज की मांग कर रहा शौहर, असमंजस में  पुलिस
दो तलाक देकर दहेज की मांग कर रहा शौहर, असमंजस में पुलिस

धनबाद, जेएनएन। एक महिला ने अपने पति पर दो तलाक देने का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि पति दहेज की मांग पूरा न करने पर तीसरी तलाक देने की धमकी रहा है। महुदा के बागडीगी निवासी महिला आरिफा परवीन के अनुसार, उसके पति मोइन अंसारी हमेशा दहेज की मांग करता है। कई बार उसके परिजनों ने मांग पूरी की, बावजूद उसकी मांग कम नहीं होती।

आरोपी पति मोइन अंसारी की मांग पूरी ना होने पर उसने अपनी पत्नी आरिफा परवीन को दो तलाक दे दिए। महिला का कहना है कि अगर वह दहेज की मांग पूरी नहीं करेगी तो पति उसे तीसरा तलाक भी दे देगा। पीड़िता ने मामले की शिकायत धनबाद के महिला थाना में की है।

शादी के नौ वर्ष बाद दहेज की मांग

पीड़िता के अनुसार, उसकी शादी वर्ष 2010 में बोकारो के चंद्रपुरा नर्रा निवासी मुस्लिम अंसारी के बेटे मोइन अंसारी से हुई थी। निकाह के समय पीड़िता के परिजनों ने मांग के अनुरूप सब कुछ किया। पीड़िता का एक आठ वर्ष का बेटा और सात वर्ष की बेटी भी है। शादी के नौ वर्ष बीत जाने के बाद पति दहेज की मांग कर रहा है।

दो तलाक पर नहीं है कोई कानून

आरोपी पति मोइन अंसारी विशाखापट्टनम में काम करता है। मामले की लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी पति और उसके पिता को थाने में तलब किया है। पति और पिता से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, दो तलाक पर कोई कानून नहीं होने से पुलिस भी असमंजस में है। पुलिस का कहना है कि इसपर अब कानूनविदों से विचार-विमर्श किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी