हेमंत सोरेन ने भाड़ा बढ़ोत्तरी पर जताया एतराज

धनबाद : जिला परिषद की दुकानों के भाड़ा बढ़ोत्तरी का मामला नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन तक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 10:00 PM (IST)
हेमंत सोरेन ने भाड़ा बढ़ोत्तरी पर जताया एतराज
हेमंत सोरेन ने भाड़ा बढ़ोत्तरी पर जताया एतराज

धनबाद : जिला परिषद की दुकानों के भाड़ा बढ़ोत्तरी का मामला नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन तक पहुंच गया है। हेमंत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन गोराई से वर्तमान भाड़ा की समीक्षा करने और अंचलवार भाड़ा निर्धारित करने की बात कही है। वहीं, दूसरी ओर इस मामले को लेकर जिला परिषद सदस्य अशोक सिंह ने खुली चेतावनी दे डाली है। अशोक सिंह ने साफ किया है कि भाड़ा कम नहीं किया गया, तो वे जिला परिषद के सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

मंगलवार को झामुमो के महानगर सचिव देबू महतो के नेतृत्व में जिला परिषद के दुकानदारों का एक प्रतिनिधिमंडल रांची गया और वहां नेता प्रतिपक्ष सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान देबू महतो ने दुकानों को तीन सौ रुपये प्रतिमाह से 1300 रुपये किए जाने की जानकारी दी। यह भी बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में एक समान भाड़ा वसूल किया जा रहा है। मामले पर हेमंत ने तत्काल जिप अध्यक्ष गोराई से वार्ता कर इस समस्या का समाधान करने की बात कही।

दुकानदारों का एक प्रतिनिधिमंडल जिला परिषद सदस्य अशोक सिंह से उनके आवास पर जाकर मिला। अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस संबंध में अशोक सिंह ने कहा कि वे सदा दुकानदारों के साथ हैं। पूर्व अध्यक्ष माया देवी के कार्यकाल में भाड़ा बढ़ोत्तरी का निर्णय हुआ था, जो गलत है। अंचलवार भाड़ा का निर्धारण किया जाना चाहिए। मामले को लेकर उन्होंने अध्यक्ष और उपविकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिखकर इस मामले पर तत्काल जिला परिषद की बैठक बुलाने और भाड़ा पर पुनर्विचार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भाड़ा कम नहीं किया गया तो वे सदन और सड़क पर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी