Godda Coronavirus News Update: कोरोना संक्रमित होम गार्ड जवान को कोविड अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, तड़पकर माैत

Godda Coronavirus News Updateपॉजिटिव रिपोर्ट के बाद गार्ड को गोड्डा सदर अस्पताल लेकर गए जहां डाक्टर ने उन्हें सिकटिया कोविड सेंटर रेफर कर दिया। कोविड सेंटर में भी उन्हें भर्ती लेने से साफ इंकार कर दिया और इन्हें पोड़ैयाहाट मर्सी हॉस्पिटल भेजा गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 07 Oct 2020 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 05:16 PM (IST)
Godda Coronavirus News Update: कोरोना संक्रमित होम गार्ड जवान को कोविड अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, तड़पकर माैत
ईसीएल में प्रतिनियुक्त होम गार्ड की कोरोना से माैत हो गई।

महागामा, जेएनएन। जिले के महागामा प्रखंड क्षेत्र के धर्मोंडीह निवासी 54 वर्षीय जयनारायण यादव की मृत्यु कोरोना से संक्रमित होने से हो गई।जयनारायण यादव गोड्डा जिला के गृह रक्षक-792 राजमहल परियोजना में होमगार्ड की  ड्यूटी पर कार्यरत थे। मृतक जयनारायण यादव के पुत्र सुभाष यादव ने बताया कि सोमवार की रात्रि में राजमहल परियोजना में नाईट ड्यूटी करने के बाद मंगलवार की सुबह जब घर आए तो पिताजी बोले मेरी तबीयत ठीक नहीं लग रही है।और तेजी से तबीयत बिगड़ती चली गई। आनन-फानन में पिताजी को मंगलवार की दोपहर महगामा में प्राइवेट डाक्टर को दिखलाया। उन्होंने गोड्डा सदर अस्पताल रेफर कर दिया। तत्पश्चात कोरोना की जांच महागामा रेफरल अस्पताल में ही कराई गई। जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद गार्ड को  गोड्डा सदर अस्पताल लेकर गए, जहां   डाक्टर ने उन्हें सिकटिया कोविड सेंटर रेफर कर दिया।  कोविड सेंटर में भी उन्हें भर्ती लेने से साफ इंकार कर दिया और इन्हें पोड़ैयाहाट मर्सी हॉस्पिटल भेजा गया। जहां भर्ती लेकर इलाज प्रारंभ किया गया लेकिन कोविड-19 सेंटर में देर होने से इलाज  प्रारंभ होने में काफी समय बीत गया। इस कारण इनकी मृत्यु इलाज के दौरान मंगलवार की देर रात मर्सी हॉस्पिटल में हो गई।

सुभाष यादव ने बताया कि अगर सिकटीया स्थित कोविड-19 सेंटर में भर्ती लिया जाता तो मेरे पिताजी की जान बच सकती थी। उन्हें  तत्काल वेंटिलेटर मुहैया कराने के बजाय डॉक्टर इधर उधर रेफर करने में ही समय गंवाते रहे। डॉक्टरों को थोड़ी सी दया भी नहीं आई। सुभाष ने आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल की लापरवाही के कारण मेरे पिताजी की मौत हो गई।वहीं जयनारायण यादव की अचानक मौत से पूरा परिवार सदमे में हैं और रो रो कर बुरा हाल हो रहा है। प्राप्त सूचना के आधार पर कोरोना से संक्रमित मृतक गृह रक्षक जयनारायण यादव की बॉडी को मर्सी हॉस्पिटल पोड़ैयाहाट से बुधवार की सुबह निकाला गया।

chat bot
आपका साथी