Jharkhand Assembly Election 2019 : पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सीएम रघुवर को बताया अहंकारी, कहा- इनसे जनता त्रस्त

Jharkhand Assembly Election 2019 पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने सीएम रघुवर दास पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीएम के अहंकार से राज्य की जनका त्रस्त है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 08:08 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 : पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सीएम रघुवर को बताया अहंकारी, कहा- इनसे जनता त्रस्त
Jharkhand Assembly Election 2019 : पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सीएम रघुवर को बताया अहंकारी, कहा- इनसे जनता त्रस्त

धनबाद, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय (Subodh Kant Sahai) ने बैंक मोड़ स्थित एक होटल में मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान सीएम रघुवर दास (CM Raghubar Das) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने रघुवर दास को अंहकारी सीएम बताते हुए कहा कि इनसे प्रदेश की जनता त्रस्त है। इसलिए प्रथम चरण में कोल्हान में होने वाले चुनाव को भाजपा को एक भी सीट पर जीत नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि झारखंड बनने के बाद सबसे अधिक वर्षों तक भाजपा का शासन रहा और आज राज्य का घाटा 84 हजार करोड़ पहुंच चुका है। धनबाद से कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक के नामांकन में पहुंचे सुबोधकांत ने कहा कि राज्य में उद्योग धंधे खत्म हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता सब जान चुकी है। अब बदलाव की जरूरत है।

सुबोधकांत ने कहा कि इस सरकार में महंगाई चरम पर है। इसके कारण आम लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है। लोगों के पास पैसे नहीं बच रहे, जिसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है। प्रदेश की सरकार युवाओं के लिए नए रोजगार पैदा करने में फेल रही है। ऊपर से राज्य में लोगों की नौकरियां गई हैं। इससे बेरोजगारी बढ़ी है। बिजली समस्या ज्यों की त्यों है। सीएम तो ऐसे हैं जिन्होंने अपने जिंदा रहते जमशेदपुर में रघुवर नगर तक बसा लिया।

ओबीसी-पिछड़ों को 27 फीसद आरक्षण : पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मॉब लिंचिंग में 24 बेगुनाह अब तक मारे जा चुके हैं, यही इस सरकार की उपलब्धि है। कोयलांचल में कोयला चोरी छोड़ कुछ नहीं रह गया है और यह सब सरकार के संरक्षण में हो रहा है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। 2016-17 एवं 17-18 का क्रॉप इंश्योरेंस का पैसा आज तक किसानों को नहीं मिला। हमारी सरकार बनती है तो किसानों को 2500 रुपये प्रतिटन समर्थन मूल्य देंगे, सरना कोड लागू होगा, ओबीसी-पिछड़ों को 27 फीसद आरक्षण मिलेगा।

24 में से 19 जिलों में अभी भी नक्सली मौजूद : कांग्रेस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम कहते हैं कि झारखंड से नक्सलियों का सफाया हो चुका है, जबकि पिछले दिनों आई चुनाव आयोग की टीम ने खुलासा किया कि 24 में से 19 जिलों में अभी भी नक्सली मौजूद हैं। वहीं, पीएम ने दो दिन पहले अपने भाषण में जीरो भ्रष्टाचार टालरेंस की बात कही, जबकि उनके साथ दागी भानु प्रताप शाही, चंद्रवंशी सरीखे लोगों ने मंच साझा किया।

chat bot
आपका साथी