Dhanbad: सरकार आपके द्वार का प्रचार-प्रसार नहीं होने से शिविर में कम लोग आए, 334 आवेदन पत्र में 172 का किया गया निष्पादन।

लोयाबाद पावर हाउस शिवमंदिर समीप विवाह भवन में गुरुवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाया गया। प्रचार-प्रसार नहीं होने के कारण शिविर में बहुत कम लोग आए।भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी पीडीएस दुकानदारों को दी गई थी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:26 PM (IST)
Dhanbad: सरकार आपके द्वार का प्रचार-प्रसार नहीं होने से शिविर में कम लोग आए, 334 आवेदन पत्र में 172 का किया गया निष्पादन।
भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी पीडीएस दुकानदारों को दी गई थी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: लोयाबाद पावर हाउस शिवमंदिर समीप विवाह भवन में गुरुवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाया गया। प्रचार-प्रसार नहीं होने के कारण शिविर में बहुत कम लोग आए।भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी पीडीएस दुकानदारों को दी गई थी। शिविर में विभिन्न समस्याओं से संबंधित 334 आवेदन पत्र आए जिसमें 172 का निष्पादन कर दिया गया। शिविर में वार्ड सात और आठ के पीडीएस दुकानदारों को धोती लूंगी और साड़ी साथ में लेकर बुलाया गया था । कहा गया कि वैसे लाभुकों को जो अब तक इस योजना का लाभ नहीं ले सके हैं उसे यहीं पर साड़ी धोती दी जाएगी।

इस वार्ड के कुछ पीडीएस दुकानदारों पर एक डेढ़ माह पहले साड़ी धोती वितरण में अनियमितता बरते जाने पर कार्रवाई भी हो चुकी है। हालांकि शिविर में एक भी लाभूक इस योजना के लाभ के लिए नहीं पहुंचे । शिविर में आधार कार्ड में नाम सुधारने, राशन कार्ड बनाने, जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने, स्वास्थ्य की जांच कराने, नाली निर्माण, नाली की साफ-सफाई, प्रधानमंत्री आवास, योजना बाल विकास परियोजना, जल संयोजन, स्ट्रीट लाइट, होडिंग टेक्स, ट्रेड लाइसेंस, सड़क नाली निर्माण, प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर, तथा वृद्धा पेंशन का स्टाल लगाया गया था। शिविर में अधिक कोरोना वैक्सीन लेने स्वास्थ्य की जांच कराने आधार कार्ड में नाम सुधारने और नाली निर्माण व सफाई से संबंधित लोगों की भीड़ देखी गई।

इससे पहले अधिकारीयों के द्वारा सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। यदि शिविर का पहले प्रचार प्रसार किया गया होता तो काफ़ी लोग योजना से लाभान्वित हुए रहते। भूमि सुधार अपर समाहर्ता सतीश चंद्र द्वारा शिविर का जायजा लिया गया। मौके पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने के लिए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। ताकि सरकार की योजना से कोई वंचित नहीं रहे। शिविर को सफल बनाने में कार्यपालक पदाधिकारी, प्रेम प्रकाश, सिटि प्रवंधक रजनीश लाल, आवास योजना के पप्पु कुमार, डा, प्रेम नाथ, सीएचओ सुधा कुमारी, जेई सकील अंसारी,बीएमसी चंदन मिश्रा,डीएमसी अशोक कुमार,बैधनाथ कुमार, संतोष कुमार,अभीशेक कुमार,एएनएम सारदा कुमारी, मीणा कुमारी, जमाल मंसूरी सहीया एकता कुमारी, किरण कुमारी, लखविन्दर कुमारी, दिप्ती कुमारी आदि सक्रिय थी।

chat bot
आपका साथी