टासरा प्रोजेक्ट से कोयला चोरी का पर्दाफाश, हाइवा जब्त

संस सिदरी-बलियापुर सेल के टासरा प्रोजेक्ट से कोयला चोरी के मामले का पर्दाफाश होने के ब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:37 PM (IST)
टासरा प्रोजेक्ट से कोयला चोरी का पर्दाफाश, हाइवा जब्त
टासरा प्रोजेक्ट से कोयला चोरी का पर्दाफाश, हाइवा जब्त

संस, सिदरी-बलियापुर : सेल के टासरा प्रोजेक्ट से कोयला चोरी के मामले का पर्दाफाश होने के बाद सेल टासरा प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। टासरा रोहड़ाबांध ग्रामीणों के दल ने कोयला से लदे एक हाइवा को बलियापुर-सिदरी मुख्य सड़क पर बलियापुर उच्च विद्यालय के पास पकड़ लिया। इसके बाद हाइवा को चालक सहित बलियापुर थाना को सौंप दिया गया। बलियापुर थाना की प्रभारी श्वेता कुमारी ने बताया कि हाइवा पर सेल के टासरा प्रोजेक्ट से कोयले की लदाई हुई थी। ग्रामीणों ने इसे बलियापुर के पास पकड़ा। छानबीन चल रही है।

हाइवा सेल के टासरा प्रोजेक्ट से सेल के चासनाला साइडिग तक कोयला परिवहन के लिए निबंधित है। टासरा प्रोजेक्ट में कोयला परिवहन के लिए निबंधित हाइवा दूसरी जगह कोयला नहीं ले जा सकता है। बताते हैं कि अवैध कोयला लेकर दो हाइवा बलियापुर की तरफ जा रहा था। एक हाइवा भागने में सफल रहा। सेल टासरा प्रबंधन ने दावा किया है कि सेल के टासरा कोलियरी से कोयले की लोडिग नहीं हुई है। प्रबंधन ने कहा कि उनके सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में उक्त हाइवा पर टासरा कोलियरी से कोयला लोडिग का कोई रिकार्ड नहीं है। ऐसी भी संभावना है कि चोरों का संगठित दल ने सीसीटीवी से बचने का रास्ता भी ढूंढ़ लिया हो।

बलियापुर थाना पुलिस हाइवा को जब्त कर थाना ले आई है। चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बलियापुर-झरिया सड़क पर लौह सामग्री से लदे एक चार पहिया माल वाहन व बालू लदा एक ट्रैक्टर भी जब्त किया है। दोनों के चालकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी