बोकारो में बीबीएमकेयू का एक्सटेंशन काउंटर खोलने की उठी मांग

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन धनबाद और बाेकारो जिला के कॉलेज आते हैं। धनबाद में विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से संचालित है। ऐसे में बोकारो के छात्रों के लिए एक उपशाखा खोलने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उठायी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 12:29 PM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 12:29 PM (IST)
बोकारो में बीबीएमकेयू का एक्सटेंशन काउंटर खोलने की उठी मांग
बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन धनबाद और बाेकारो जिला के कॉलेज आते हैं। (जागरण)

 धनबाद, जेएनएन : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन धनबाद और बाेकारो जिला के कॉलेज आते हैं। धनबाद में विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से संचालित है। ऐसे में बोकारो के छात्रों के लिए एक उपशाखा खोलने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उठायी है। परिषद ने शाखा कार्यालय खोलने के साथ ही अपनी अन्य मांगों को लेकर कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा है।

अभाविप विभाग संयोजक विवेक पाठक ने बताया कि बोकारो जिला में छात्रों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस पर विश्वविद्यालय को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने ग्रामीण और सुदूर क्षेत्र के छात्रों के लिए सभी कॉलेजों की ओर से बस सुविधा दी जाए। इसके अलावा सभी मुख्य विषयों के विभागों में स्नातकोत्तर की सीटें बढ़ाने की मांग की गई है। परिषद ने कहा है कि विशेष कर ग्रामीण इलाकों में महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के तबादले से शिक्षण कार्य प्रभावित होता है। ऐसे मे शिक्षकों का स्थानांतरण करने से पहले संबंधित कॉलेज में शिक्षकों की स्थिति का आंकलन जरुर किया जाए। परिषद की मांगों को कुलपति ने यथा संभव पूरा करने का भरोसा भी दिलाया। परिषद के प्रतिनिधि मंडल मे विभाग संगठन मंत्री राजीव रंजन, विश्वविद्यालय संयोजक मधुसूदन, धनबाद जिला संयोजक विशाल तिवारी, बोकारो जिला संयोजक नवीन महतो, नगर मंत्री अंशु तिवारी, विद्यार्थी विस्तारक अभिनव समेत अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी