स्वच्छ भारत मिशन के असली रोल मॉडल हमारे सफाई कर्मचारी

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के मानव संसाधन विकास विभाग के कल्याण भवन शुक्रवार को सफाई कर्मचारियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Sep 2018 10:54 AM (IST) Updated:Sat, 01 Sep 2018 10:54 AM (IST)
स्वच्छ भारत मिशन के असली रोल मॉडल हमारे सफाई कर्मचारी
स्वच्छ भारत मिशन के असली रोल मॉडल हमारे सफाई कर्मचारी

जागरण संवाददाता, धनबाद : भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के मानव संसाधन विकास विभाग के कल्याण भवन में शुक्रवार को सफाई कर्मचारियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें बीसीसीएल के सभी क्षेत्रों तथा मुख्यालय व केंद्रीय चिकित्सालय के सफाई कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए महाप्रबंधक एचआरडी आरबी कुमार ने उपस्थित कर्मचारियों से कहा कि कार्यालय परिवेश को साफ रखने में हमारे सफाई कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है तथा भारत में चल रहे स्वच्छ भारत मिशन के असली रोल मॉडल हमारे सफाई कर्मचारी ही हैं।

सीएमएस गोलस ने कहा कि सफाई कर्मियों के प्रयास से ही अस्पताल में बीमारियों का सफाया हो जाता है तथा किसी भी रोग के उपचार में इनकी भूमिका सबसे अहम रहती है, जिसका समाज सदैव ऋणी रहेगा। प्रशिक्षण कार्यशाला के दौरान अधिकारियों ने उपस्थित सभी सफाई कर्मचारियों को पारिवारिक शिक्षा स्वास्थ्य सुरक्षा और अच्छे जीवन व्यतीत करने जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी तथा अनेक सुझाव दिये। इस मौके पर जीएमपी उत्तम आइच, मुख्य प्रबंधक कार्मिक एम बिरुआ, एसेक झा, डॉ. मनीष राय, आरएन विश्वकर्मा आदि ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी