झामुमो के स्थापना दिवस पर हेमंत ने रघुवर पर बोला हमला, कहा-हमारी सरकार बनी तो भेजेंगे जेल

हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर कई गंभीर आरोप लगाए। बोले- सीएम की शह पर ही कोयलांचल में अवैध उगाही हो रही है और इससे दिल्ली की जेबें भरी जा रही हैं।

By mritunjayEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 12:20 PM (IST)
झामुमो के स्थापना दिवस पर हेमंत ने रघुवर पर बोला हमला, कहा-हमारी सरकार बनी तो भेजेंगे जेल
झामुमो के स्थापना दिवस पर हेमंत ने रघुवर पर बोला हमला, कहा-हमारी सरकार बनी तो भेजेंगे जेल

धनबाद, जेएनएन। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद कर दिया है। पार्टी के 47 वेंं स्थापना दिवस पर कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया है। उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि झारखंड में झामुमो की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्य जेल भेजे जाएंगे। 

धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में सोमवार की देर रात स्थापना दिवस समारोह में बोलते हुए हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर कई गंभीर आरोप लगाए। बोले- सीएम की शह पर ही कोयलांचल में अवैध उगाही हो रही है और इससे दिल्ली की जेबें भरी जा रही हैं। भाजपा विधायक और उनके समर्थकों ने कोलियरी को बंद कराया, मजदूरों का रोजगार छीन लिया। आम लोगों के अलावा व्यापारियों ने शिकायत की तो अफसरों को फोन आ गए। रक्षक ही भक्षक बन गए हैं।

हेमंत ने कहा कि कोयलांचल के सफेदपोश गुंडों को यह सरकार केस से बचाने में लगी है। झामुमो विधायकों ने जनता के लिए लड़ाई लड़ी तो मुकदमा कराया गया, गलत तरीके से सजा दिलवाई गई। झामुमो विधायकों की सदस्यता चली गई। हेमंत ने कहा कि झामुमो ममता बनर्जी के साथ है और हर मुमकिन सहयोग देने को तैयार है। 

गोल्ड ग्राउंड में झामुमो का स्थापना दिवस मनाया गया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में हेमंत ने कहा कि झामुमो इस बात का पक्षधर है कि कोई गलत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, चाहे ब्यूरोक्रेट्स हो या राजनेता। मोदी सरकार ने तो सीबीआइ के भीतर निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की है तो विरोधी दलों के लोगों के साथ कैसा सुलूक करेगी, आसानी से समझ सकते हैं। जो माहौल बंगाल में बना है, उसका कारण किसी से छिपा नहीं है। सिर्फ चुनावी लाभ लेने के लिए सीबीआइ बंगाल गई है। सीबीआइ के डंडे से भाजपा सरकार विरोधी नेताओं को डराना चाहती है।

भाजपा ने कोयलांचल को अवैध उगाही का अड्डा बनाया : हेमंत ने कहा कि झामुमो व्यवसायी मोर्चा के अध्यक्ष अमितेश सहाय के नेतृत्व में कोयलांचल के उद्योगपतियों ने उनसे मुलाकात की थी। इसके बाद साफ हो गया कि भाजपा ने कोयलांचल को अवैध उगाही का अड्डा बना दिया है। 

पैरों तले जमीन खिसकने लगी तो चालू हुई डीसी लाइन : हेमंत ने कहा कि झारखंड में भाजपा के पैरों तले जमीन खिसकने लगी है तो धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) रेल लाइन को फिर से चालू करने के लिए  हलचल हुई है। किसी भी तरीके से चुनावी लाभ लेने के लिए भाजपा हाथ पांव मार रही है। हेमंत ने कहा कि झारखंड से भाजपा को खदेडऩे के लिए समान विचारधारा के राजनीतिक दलों से वार्ता हो रही है। जल्द इसके नतीजे मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी