Dhanbad News : शंटिंग के दौरान अलेप्पी एक्सप्रेस बेपटरी, ट्रैक से उतरा इंजन; DRM ने दिए जांच के निर्देश

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन शंटिंग के दौरान बेपटरी हो गई। घटना बरमसिया रेलवे फाटक के पास हुई। घटना की सूचना मिलने पर आनन-फानन में रेल कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत-बचाव काम शुरू कर दिया। वहीं घटना के चलते अलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन लगभग दो घंटे देर से खुलने की सूचना दी गई। दूसरी ओर डीआरएम ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 15 Nov 2023 02:29 PM (IST) Updated:Wed, 15 Nov 2023 02:29 PM (IST)
Dhanbad News : शंटिंग के दौरान अलेप्पी एक्सप्रेस बेपटरी, ट्रैक से उतरा इंजन; DRM ने दिए जांच के निर्देश
शंटिंग के दौरान अलेप्पी एक्सप्रेस बेपटरी, ट्रैक से उतरा इंजन

HighLights

  • बदले समय के बाद यह ट्रेन दोपहर 1:35 बजे रवाना हुई
  • डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने जांच का निर्देश जारी कर दिया

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन शंटिंग के दौरान बरमसिया रेलवे फाटक के पास पटरी से उतर गई। घटना की जानकारी मिलते ही रेल कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे।

वरीय अधिकारियों के निर्देश पर राहत-बचाव कार्य तुरंत शुरू कराया गया। डेढ़-दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पटरी से उतरे रेल इंजन को वापस ट्रैक पर लाया गया। इस घटना के कारण धनबाद से अलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन लगभग दो घंटे विलंब से खुलने की सूचना जारी की गई। बदले समय के बाद यह ट्रेन दोपहर 1:35 बजे रवाना की गई।

घटना को लेकर बताया गया कि यार्ड से धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म-6 पर ले जाने के लिए अलेप्पी एक्सप्रेस को शंटिंग किया जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन पटरी से उतर गई। खाली रैक होने से उस पर यात्री सवार नहीं थे।

डीआरएम ने दिए जांच के निर्देश

प्रारंभिक जांच में घटना का कारण अलेप्पी एक्सप्रेस के इंजन (पावर कार) के बफर में तकनीकी गड़बड़ी बताया गया है। डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने जांच का निर्देश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: न काली टी शर्ट न काला बैग, उलिहातू में पीएम मोदी की जनसभा में सुरक्षा का खास इंतजाम, पानी की बोतल तक अंदर ले जाना है मना

यह भी पढ़ें: शादी नहीं होने पर हमेशा खिसियाकर रहता था शख्‍स, टोकने पर चला देता कुल्‍हाड़ी, पहले पिता अब भाई की ले ली जान

chat bot
आपका साथी