झरिया व डीसी लाइन बचाने को विपक्ष एकजुट

धनबाद : झरिया को उजड़ने से बचाने तथा धनबाद -चन्द्रपुरा रेल लाइन को फिर चालू कराने की मांग को लेकर पूर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jul 2017 09:00 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jul 2017 09:00 PM (IST)
झरिया व डीसी लाइन बचाने को विपक्ष एकजुट
झरिया व डीसी लाइन बचाने को विपक्ष एकजुट

धनबाद : झरिया को उजड़ने से बचाने तथा धनबाद -चन्द्रपुरा रेल लाइन को फिर चालू कराने की मांग को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है। विपक्षी दलों के साथ कई सामाजिक व गैरसरकारी संगठनों ने भी कोयला भवन मार्च को समर्थन देने की घोषणा की है।

धनबाद परिसदन में शनिवार को इनकी बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से राजनीति से ऊपर उठकर नौ अगस्त के कोयला भवन मार्च को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। मार्च का नेतृत्व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी करेंगे।

पूर्व बियाडा अध्यक्ष बिजय झा ने कहा कि बीसीसीएल उजाड़ने का काम कर रही है। उसे शासन प्रशासन का भी सहयोग मिल रहा है। कंपनी ने आज तक यह नहीं बताया कि आग बुझाने के लिए पिछले 20 साल से क्या किया गया। केन्द्रीय खनन एवं ईधन अनुसंधान केन्द्र के निदेशक ने साफ कहा है कि आग बुझाने के लिए बीसीसीएल ने उन्हें कभी कोई काम नहीं दिया। जिस प्रकार 1942 में नौ अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन का आगाज हुआ था उसी प्रकार इस दिन भ्रष्टाचारियों बीसीसीएल छोड़ो का नारा बुलंद किया जाएगा। झाविमो के जिलाध्यक्ष ज्ञानरंजन सिन्हा ने कहा कि नौ अगस्त को सारे लोग गोल्फ मैदान में जमा होंगे जहां से एक जुलूस कोयला भवन के लिए कूच करेगा। कोयला भवन के घेराव में 20 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इसकी सफलता के लिए जिले को तीन जोन में बांटा गया है। धनबाद, झरिया व कतरास में अलग -अलग बैठक कर लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। प्रखंड स्तर पर भी ऐसा कार्यक्रम होगा। प्रचार -प्रसार के लिए पर्चा, बैनर, होर्डिंग व प्रचार वाहन का उपयोग किया जायेगा। बैठक में राजद, जदयू, मासस, आप समेत झरिया कोलफील्ड बचाओ संघर्ष समिति समेत अन्य संगठनों के नेता शामिल थे। झाविमो के रमेश राही, सरोज सिंह, मासस के निताय महतो, माकपा के शिवबालक पासवान, कोलफील्ड बचाओ संघर्ष समिति के मदनलाल खन्ना, मुरारी शर्मा, जदयू जिलाध्यक्ष राजू सिंह, राजद के विक्रमा यादव, जन संघर्ष मोर्चा के गोपाल यादव, भाकपा के महमूद आलम, फॉरवर्ड ब्लाक के मोफिज साहिल, आम आदमी पार्टी के पीयूष झा आदि ने भी बैठक को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी