ग्रामीणों में अंधविश्वास दूर करेगी टाटा स्टील

जामाडोबा : टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन की पत्नी रूची नरेंद्रन ने बुधवार को झरिया टाटा डिवीजन जा

By Edited By: Publish:Tue, 18 Nov 2014 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 18 Nov 2014 10:11 PM (IST)
ग्रामीणों में अंधविश्वास दूर करेगी टाटा स्टील

जामाडोबा : टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन की पत्नी रूची नरेंद्रन ने बुधवार को झरिया टाटा डिवीजन जामाडोबा ग्रुप के कई स्थलों का दौरा कर पर कई कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम का उद्घाटन किया। जामाडोबा महाप्रबंधक कार्यालय से आधुनिक स्वास्थ्य प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रॉयल हाई स्कूल के बच्चों की ओर से निकाली गई स्वास्थ्य रैली में शरीक हुई। श्रीमती नरेन्द्रन ने कहा कि लीपरा इंडिया व टीएसआरडीएस के सौजन्य से स्पर्श कुष्ठ अस्पताल में इलाज किया जाता है। टाटा का स्वास्थ्य प्रचार वाहन 39 गांवों में घूम-घूम कर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करेगा। इसके अलावा एक दर्जन कुष्ठ कालोनियों में भी वाहन जाकर वहां के लोगों को जागरूक करेगा। कहा कि ग्रामीणों में फैले अंध विश्वास दूर करना उनका लक्ष्य है। मौके पर लिपरा इंडिया के प्रोग्राम आयोजक मेरी ममता, टाटा स्टील के जीएम की धर्मपत्नी रंजना सिंह, रेखा मिश्रा, राखी बनर्जी, जसवीर कौर, मंजू मिश्रा, टीएसआरडीएस यूनिट हेड केशव रंजन, प्रशासक बाल्मीकि कुमार थे।

...

शिक्षा के प्रति बच्चों को किया जागरूक :

टाटा झरिया डिवीजन का दौरा के क्रम में रुची नरेन्द्रन डीएवी जामाडोबा स्कूल भी गई। यहां अध्ययनरत बच्चों के साथ दो घंटे रहीं। शिक्षा के प्रति जागरूक किया। उच्च पढ़ाई कर समाज व देश का नाम रोशन करने का आह्वान किया। प्राचार्य एके पांडेय ने श्रीमती नरेंद्रन का स्वागत किया। श्रीमती नरेन्द्रन स्कूल के पुस्तकालय, प्रयोगशाला और अनुशासन से रुबरु हुई। बच्चों ने स्वागत गान गाया।

....

प्रमाणपत्र व पाठ्य सामग्री का वितरण :

रुची नरेन्द्रन डिगवाडीह फुटबॉल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर प्रमाणपत्र व बच्चों के बीच पाठ्य सामग्रियों का वितरण किया। टीएसआरडीएस जामाडोबा से हार्डवेयर के प्रशिक्षण प्राप्त 109 में से 102 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र दिया गया। टाटा स्टील झरिया डिवीजन की ओर से संचालित 19 प्री मैट्रिक कोचिंग सेंटर के 3055 छात्र छात्राओं के बीच पाठ्य सामग्री का भी वितरण किया।

...

आधुनिक कोचिंग सेंटर का उद्घाटन :

डिगवाडीह बारह नंबर में रुची नरेन्द्रन ने गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए आधुनिक कोचिंग सेंटर का उद्घाटन किया। केंद्र में बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा के साथ कंप्यूटर भी सिखाया जाएगा। इस स्टडी सेंटर में 79 बच्चों का निबंधन हुआ है। यहां चार चाल से 12 वर्ष तक उम्र के बच्चे कक्षा नर्सरी से सात कक्षा तक पढ़ेंगे।

chat bot
आपका साथी