दो हजार अतिरिक्त पुलिस जवानों की होगी तैनाती

इस बार श्रावणी मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस घोषणा के बाद बाबा मंदिर के आसपास सहित सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस अधिकारी व जवानों की तैनाती शुरू कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 04:50 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 04:50 PM (IST)
दो हजार अतिरिक्त पुलिस जवानों की होगी तैनाती
दो हजार अतिरिक्त पुलिस जवानों की होगी तैनाती

देवघर : यह तय हो चुका है कि इस बार श्रावणी मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। इस घोषणा के बाद बाबा मंदिर के आसपास सहित सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस अधिकारी व जवानों की तैनाती शुरू कर दी गई। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले के दौरान प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का बाबाधाम आना लगा रहता है। इस वर्ष मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा इसके बावजूद कुछ श्रद्धालुओं का देवघर आना शुरू हो गया है।

इन श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने से रोकने के लिए मंदिर के आसपास बैरिकेडिग कर वाहनों व श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। वहीं लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए सात यातायात ट्रैफिक पोस्ट व तीन अस्थायी ओपी बनाए गए हैं। इसमें दुम्मा, हिंदी विद्यापीठ और शिवगंगा के समीप अस्थाई ओपी बनाया गया है। जल्द ही ट्रैफिक पोस्ट व अस्थाई ओपी की संख्या बढ़ाई जाएगी। हालांकि अभी यह तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितनी संख्या में बढ़ोत्तरी की जाएगी। इसके अलावा सीमावर्ती इलाके में चेक पोस्ट बनाकर बाहरी वाहनों को शहर के प्रवेश पर रोक है। इन चेक पोस्ट व बैरिकेडिग पर पुलिस अधिकारी व जवानों को तैनात किया गया है। ओपी व पोस्ट की संख्या बढ़ाने जाने पर यहां अतिरिक्त पुलिस अधिकारी व जवानों को तैनाती को लेकर एसपी पीयूष पांडेय ने मुख्यालय से दो हजार पुलिस बल की मांग की है। हालांकि अभी तक मुख्यालय से पुलिस बल उपलब्ध नहीं कराया गया है। एसपी ने प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारियों व जवानों को लॉकडाउन का पालन कड़ाई से पालन कराने का स्पष्ट निर्देश दिया है। साथ नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यालय से दो हजार पुलिस बल की मांग की गई है। इसमें अधिकारी व जवान शामिल है। मुख्यालय से उपलब्ध कराए जाने के बाद अस्थाई ओपी व ट्रैफिक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त किया जाएगा। जल्द ही पोस्ट व अस्थाई ओपी की संख्या बढ़ाई जाएगी। - पीयूष पांडेय, एसपी, देवघर

chat bot
आपका साथी