सरकारी पूजा में शामिल नहीं होंगे महिलाएं व बच्चे

से ही मंदिर में पूजा के दौरान महिला व बच्चों का प्रवेश निषेध कर दिया गया। इधर पूजा शाम में निर्धारित समय पर श्रृंगारी पूजा के लिए बाबा मंदिर का पट खोला गया है। इन अनुष्ठानों के दौरान श्रद्धालुओं के लिए झार गोव.टीवी समेत कई चैनलों पर किया गया जिसे घर में ही बैठकर श्रद्धालु आनंदित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:57 PM (IST)
सरकारी पूजा में शामिल नहीं होंगे महिलाएं व बच्चे
सरकारी पूजा में शामिल नहीं होंगे महिलाएं व बच्चे

संवाद सूत्र, देवघर : सावन मास के तीसरे दिन बुधवार को कृष्ण पक्ष तृतीया तिथि पर चार बजे सुबह बाबा बैद्यनाथ का पट मंदिर प्रभारी एसडीओ विशाल सागर एवं एसडीपीओ विकासचंद्र श्रीवास्तव की मौजूदगी में खोला गया। इसके उपरांत तीर्थ पुरोहित गुड्डू श्रृंगारी ने विधि-विधान से बाबा की पूजा-अर्चना शुरू की। पूजा की शुरूआत 4.45 बजे हुई और इसका समापन 5.20 बजे किया गया। इस दौरान चिह्नित तीर्थ पुरोहित भी पूजा में शामिल हुए।

इधर बाबा मंदिर के समीप दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन ने इस इलाके में सख्ती बढ़ा दी है। मंदिर प्रभारी विशाल सागर के निर्देश पर आज से ही मंदिर में पूजा के दौरान महिला व बच्चों का प्रवेश निषेध कर दिया गया। इधर पूजा शाम में निर्धारित समय पर श्रृंगारी पूजा के लिए बाबा मंदिर का पट खोला गया है। इन अनुष्ठानों को श्रद्धालुओं ने घर बैठे ऑनलाइन देखा।

chat bot
आपका साथी