Move to Jagran APP

बदल गया नियम! लीज पर लेना चाहते हैं FCI का आवास, तो पूरी करनी होगी ये शर्त

सिंदरी में एफसीआइ के आवासों को लीज पर लेने के इच्छुक लोगों को पुलिस सत्यापन के बाद आवास आवंटित होगा। 212 अभ्यार्थियों की सूची पुलिस को वेरिफिकेशन के लिए दिया गया है। दरअसल एक सामाजिक कार्यकर्ता ने केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय से इसे लेकर शिकायत की थी और आरोप लगाया कि असामाजिक लोगों को भी लीज पर आवास आवंटित किया जा रहा है।

By Sumit Raj Arora Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 28 Apr 2024 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 08:46 PM (IST)
बदल गया नियम! लीज पर लेना चाहते हैं FCI का आवास, तो पूरी करनी होगी ये शर्त (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, सिंदरी। सिंदरी में एफसीआइ के आवासों को लीज पर लेने के इच्छुक लोगों को पुलिस सत्यापन के बाद ही लीज पर आवास आवंटित होगा। एफसीआइ प्रबंधन ने सभी 212 अभ्यार्थियों की सूची सिंदरी थाने की पुलिस को सत्यापन के लिए सौंप दिया है।

loksabha election banner

इस संबंध में सिंदरी खाद कारखाना के प्रशासनिक एवं संपदा अधिकारी देवदास अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय के आदेश पर एफसीआइ प्रबंधन अभ्यार्थियों का चरित्र सत्यापन करवा रही है।

सामाजिक कार्यकर्ता की शिकायत के बाद उठाया गया यह कदम

सूचना के अनुसार, सिंदरी के सामाजिक कार्यकर्ता ने केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय को शिकायत की थी कि सिंदरी में असामाजिक लोगों को भी लीज पर आवास आवंटित किया जा रहा है। अनुरोध किया था कि जिन लोगों को लीज पर आवास आवंटित किया जा रहा है, उन लोगों का चरित्र सत्यापन करवाया जाए।

शिकायतकर्ता ने संदेह व्यक्त किया था कि सिंदरी में अनेकों असामाजिक तत्वों ने शरण ले रखी है। इस शिकायत के बाद केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने लीज पर आवास के अभ्यार्थियों का चरित्र सत्यापन का निर्देश दे दिया। प्रशासन के साथ लंबी बातचीत के बाद चरित्र सत्यापन पर सहमति बनी।

प्रशासन ने सत्यापन के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू की

पिछले पांच माह में आवास के लिए एफसीआइ प्रबंधन को शुल्क के साथ जिन 212 अभ्यार्थियों ने आवेदन पत्र दिया है, उन सभी 212 अभ्यार्थियों की सूची प्रशासन को चरित्र सत्यापन के लिए एफसीआइ प्रबंधन ने सौंप दिया है। पुलिस प्रशासन ने चरित्र सत्यापन के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

चरित्र सत्यापन के इस निर्णय से सिंदरी के लोगों में प्रसन्नता है। इससे यह निश्चित हो जाएगा की यहां का आवास लीज पर अब असामाजिक तत्वों को आवंटित नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- 

झारखंड में BJP को बड़ा झटका, बागी हुआ ये दिग्गज नेता; इस कदम से बढ़ेगी पार्टी की टेंशन!

PM Modi Jharkhand Visit: झारखंड के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी, 2 दिन में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.