Amit Shah in Jharkhand: बाबा भोले के दरबार में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, 25 मिनट मंदिर में की पूजा-अर्चना

Amit Shah Jharkhand Visit केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को देवघर एयरपोर्ट पर पहुंचे जहां से वो सीधे बाबा बैद्यनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए। उन्होंने बाबा भोले की विधिवत पूजा-अर्चना की। पूजा करने के बाद 1245 बजे अमित शाह कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2023 01:07 PM (IST) Updated:Sat, 04 Feb 2023 01:36 PM (IST)
Amit Shah in Jharkhand: बाबा भोले के दरबार में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, 25 मिनट मंदिर में की पूजा-अर्चना
देवघर में अमित शाह ने बाबा मंदिर में की पूजा-अर्चना

जागरण टीम, देवघर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे के लिए देवघर पहुंचे। गृहमंत्री करीब 11:45 बजे विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे सीधे वैद्यनाथ धाम पहुंचे और उन्होंने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई।

देवघर एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं, सूबे के मंत्री और प्रशासनिक पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। कुछ देर में वे एयरपोर्ट से बाबा मंदिर के लिए निकल गए। यहां से वे कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से सीधे वैद्यनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने 12.20 मिनट पर बाबा मंदिर में वीआइपी गेट से प्रवेश किया। यहां पहुंचने पर उन्हें बाबा भोले के दर्शन के लिए गर्भगृह में ले जाया गया। उन्होंने करीब 25 मिनट का समय बाबा मंदिर में गुजरा। इस दौरान उन्होंने बाबा भोले की विधिवत पूजा-अर्चना की। बाबा भोले की पूजा करने के बाद 12:45 बजे अमित शाह कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए।

जानकारी हो कि एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, अन्नपूर्णा देवी, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, संताल परगना के डीआइजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, एसपी सुभाष चंद्र जाट आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। उनके आगमन को लेकर एयरपोर्ट, रूट और बाबा मंदिर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। पूरे रास्ते में कदम-कदम पर सुरक्षा कर्मी तैनात थे।

लोगों ने किया गृहमंत्री का जगह-जगह अभिनंदन

शाह के आने से पूर्व सड़क पर वाहनों के प्रवेश को रोक दिया गया था। इसके लिए कई जगहों पर ड्रॉप गेट और बैरियर लगाया गया था। वहीं, उनके स्वागत के लिए भाजपा की विभिन्न इकाईयों, स्वयंसेवी और सामाजिक संगठनों ने एयरपोर्ट से बाबा मंदिर के बीच जगह-जगह पर मंच बनाया था। वहां से लोगों ने गृहमंत्री का बाबा की नगरी में अभिनंदन किया।

एक झलक पाने को आतुर दिखे शहरवासी

इसके साथ ही सड़क किनारे भी लोग खड़े होकर अमित शाह की एक झलक पाने को आतुर नजर आए। इस दौरान सड़क किनारे खड़े पार्टी कार्यकर्ताओं व आम लाेगों ने जमकर नारेबाजी भी की।

chat bot
आपका साथी