चंद्रिका यादव के हत्यारों को मिलेगी सजा : श्रम मंत्री

संवाद सूत्र प्रतापपुर ( चतरा) श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोगता गुरुवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 07:28 PM (IST)
चंद्रिका यादव के हत्यारों को मिलेगी सजा : श्रम मंत्री
चंद्रिका यादव के हत्यारों को मिलेगी सजा : श्रम मंत्री

संवाद सूत्र, प्रतापपुर ( चतरा) : श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोगता गुरुवार को प्रतापपुर के गजवा पंचायत मुख्यालय पहुंचे। यहां पर दिवंगत मुखिया चंद्रिका प्रसाद यादव की चौथी पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दिवंगत मुखिया चंद्रिका यादव की आदमकद प्रतिमा पर मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि सहित अन्य अतिथियों द्वारा माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सत्यानंद भोगता ने कहा कि चंद्रिका यादव एक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक विचारधारा थे। उन्होंने क्षेत्र के गरीब, दबे, कुचले तथा शोषितों की आवाज को हमेशा उठाया। उनकी विचारधारा को जन जन तक पहुंचाए तथा उनके अधूरे कार्यों को पूरा करें। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। चंद्रिका यादव के हत्यारों को एक न एक दिन जेल जाना ही पड़ेगा। हत्यारों को सजा जरूर मिलेगी। पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा। मौके पर मंत्री ने विकास का खाका भी रखा। कहा कि गजवा से मोनिया बिहार बोर्डर तक, जोरी से प्रतापपुर, प्रतापपुर से बरुरा, नारायणपुर से बरवाडीह बाजार, एघारा से भरही तक की सड़क का जीर्णोद्धार किया जाएगा, सभी का टेंडर हो गया। उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया। मंत्री ने कि प्रतापपुर, हंटरगंज एवं कुंदा प्रखंड में बहुत जल्द बिजली संकट का निदान हो जाएगा। सदर प्रखंड के डाढा पावर ग्रिड के उद्घाटन के बाद बिजली की कोई समस्या नहीं रहेगी। कार्यक्रम करे विशिष्ट अतिथियादव सेना के प्रदेश अध्यक्ष शोभा यादव व राजद जिलाध्यक्ष नवल किशोर यादव, जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष प्रभुदयाल यादव, बिहार के इमामगंज के मोहन यादव, केदार यादव, कंचन यादव, उपेंद्र यादव, यादव सेना जिलाध्यक्ष मंगलदेव यादव, अशोक गहलौत, जितेंद्र यादव, खेदू यादव, पब्लिक राहत कमेटी के अध्यक्ष मिस्टर आलम अशरफी, अतीक मंसूरी, बीरेंद्र यादव, किशोर यादव आदि भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिप सदस्य अरुण कुमार यादव ने की। जबकि संचालन युवा राजद जिलाध्यक्ष प्रतीक प्रकाश अंगार ने किया।

::::::::::::::::::::::::::

पारा शिक्षकों ने मंत्री का किया स्वागत: प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय प्रांगण में गुरुवार को प्रखंड पारा शिक्षक संघ ने समारोह आयोजित कर श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण तथा कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोगता का स्वागत किया। अध्यक्षता प्रखंड पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष नागेंद्र यादव ने की। जबकि संचालन प्रदेश प्रतिनिधि मिथलेश कुमार सोनू ने किया। मौके पर मंत्री को पारा शिक्षकों ने माला पहनाया एवं मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया। पारा शिक्षको ने मानदेय में वृद्धि, स्थायीकरण तथा पारा शिक्षक को सहायक शिक्षक का दर्जा देने के लिए आभार व्यक्त किया।

::::::::::::::::::::::

पुस्तकालय निर्माण का किया शिलान्यास : प्रतापपुर दौरे के क्रम में मंत्री सत्यानंद भोगता ने मुख्यालय स्थित दारुल उलूम फैजान गरीब नवाज में पुस्तकालय निर्माण का शिलान्यास किया।पुस्तकालय का निर्माण विधायक मद से किया जाना है। जिसकी प्राक्कलित राशि करीब पांच लाख है।

chat bot
आपका साथी