हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज उठी इस्पात नगरी

चास-बोकारो एवं आसपास के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों सावन की तीसरी सोमवारी धूमधाम से मनाई गई। श्रद्धालु सुबह से ही जलाभिषेक के लिए शिवालयों में पहुंचने लगे थे। इस दौरान शिवालयों में आस्था व श्रद्धा का संगम दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Aug 2019 10:19 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 06:31 AM (IST)
हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज उठी इस्पात नगरी
हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज उठी इस्पात नगरी

जागरण संवाददाता, बोकारो: चास-बोकारो एवं आसपास के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों सावन की तीसरी सोमवारी धूमधाम से मनाई गई। श्रद्धालु सुबह से ही जलाभिषेक के लिए शिवालयों में पहुंचने लगे थे। इस दौरान शिवालयों में आस्था व श्रद्धा का संगम दिखा। श्रद्धालु भक्ति में लीन रहे।

पुरोहित ने कहा कि सावन माह की सोमवारी पर शिवलिग के जलाभिषेक का विशेष महत्व है। भगवान शिव अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। उनके दु:ख-दर्द को दूर करते हैं। इसलिए भगवान की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। संध्या काल श्रीराम मंदिर सेक्टर एक में भक्तों ने भजन-कीर्तन के माध्यम से भगवान शिव की महिमा का बखान किया।

सजाए गए नगर के शिवालय: बोकारो इस्पात नगर के सेक्टर एक श्रीराम मंदिर, सेक्टर दो, सेक्टर तीन, सेक्टर चार, सेक्टर पांच, सेक्टर छह, सेक्टर आठ, सेक्टर नौ, सेक्टर 12, को-ऑपरेटिव कालोनी, बारी को-ऑपरेटिव कालोनी, रितुडीह, बालीडीह, कुर्मीडीह, रेलवे कालोनी, जैनामोड़, पेटरवार, तुपकाडीह, कसमार, राम नगर कालोनी चास, मेन रोड चास, जोड़ा मंदिर के अलावा चंदनकियारी में शिवालयों को बिजली के रंगीन बल्ब से सजाया गया था।

बाजार रहे गुलजार: आयोजन को लेकर नगर के बाजार गुलजार रहे। लोगों ने बाजार से पूजन सामग्री के अलावा कांवर, पोशाक आदि की खरीदारी की। कई श्रद्धालु जलाभिषेक करने को बाबाधाम के लिए भी रवाना हुए।

chat bot
आपका साथी