Jharkhand Bijli News : बिजली विभाग का कारनामा! घर में कनेक्शन ही नहीं, फिर भी थमा दिया इतने हजार का बिल

Jharkhand Bijli News वैसे तो अक्सर बिजली विभाग की लापरवाही और गड़बड़ी की बातें सामने आती रहती है। इस बार एक नया और हैरान करने वाला मामला सामने आया है। झारखंड के बोकारो जिले में एक महिला के घर बिना बिजली कनेक्शन के विभाग ने हजारों रुपये का बिल थमा दिया। अब बिजली का बिल देखकर वह महिला काफी परेशान है।

By Jitendra Agrawal Edited By: Shashank Shekhar Publish:Mon, 15 Apr 2024 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2024 07:36 PM (IST)
Jharkhand Bijli News : बिजली विभाग का कारनामा! घर में कनेक्शन ही नहीं, फिर भी थमा दिया इतने हजार का बिल
बिजली विभाग का कारनामा! घर में कनेक्शन ही नहीं, फिर भी थमा दिया इतने हजार का बिल

HighLights

  • 2017 में महिला को कंज्यूमर बनाया गया- महमूद
  • दिसंबर 2023 तक 15399 रुपया हो गया- महमूद

संवाद सहयोगी, ललपनिया (बेरमो)। बिजली विभाग की लापरवाही और गड़बड़ी सामने आती रहती हैं। अब नया और चौंकाने वाला मामला यह सामने आया है कि साड़म बंगाली टोला में एक महिला के घर बगैर बिजली कनेक्शन के ही विभाग ने भारी भरकम बिल भेज दिया है, जिससे महिला परेशान है।

जानकारी के अनुसार, 70 वर्षीय विधवा नूनी बाला नायक नामक महिला के घर बीते दिनों बिजली आपूर्ति अवर प्रमंडल गोमिया (कथारा) द्वारा 15399 रुपए का बिजली बिल भेजा गया है, जबकि महिला के घर बिजली का कनेक्शन ही नहीं है।

इसे लेकर राजद जन अभियान के संयोजक इफ्तेखार महमूद ने महिला से मुलाकात की और विभाग की गड़बड़ी पर रोष जताया।

दिसंबर 2023 तक 15399 रुपये-  महमूद

महमूद ने बताया कि 15,399 रुपए का बकाया बिल लेकर 21 मार्च को निगम का दस्ता महिला के घर पहुंचा। लेकिन पाया कि वृद्ध महिला के घर कनेक्शन ही नहीं है। जिसके बाद दस्ता बेरंग लौट गया। सरकारी योजना के तहत 2017 में इस महिला को कंज्यूमर बना दिया गया, लेकिन कनेक्शन ही नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बिजली कनेक्शन देने का सत्यापन बिना किए ही बिजली बिल जनरेट किया जाने लगा, जो दिसंबर 2023 तक 15399 रुपया हो गया है।

महमूद ने कहा कि छह साल में बिजली बिल देने के लिए जवाबदेह कर्मी उक्त महिला के घर कभी नहीं पहुंचा और न ही बिजली बिल वितरण होने का अधिकारियों द्वारा कभी भी निरीक्षण किया गया।

उन्होंने कहा कि बिजली बिल देने के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। मामला प्रकाश में आने के बाद कथारा के सहायक अभियंता कामेश्वर ठाकुर ने बताया कि बकाया समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-

Champai Soren : 'BJP का 400 पार नारा सिर्फ जुमला...', चंपई सोरेन का भाजपा पर हमला; कर दिया ये दावा

Geeta Kora : झारखंड में गीता कोड़ा समेत 20 BJP नेताओं पर केस दर्ज, चुनाव आयोग ने भी तलब की रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी