आरवीएस कॉलेज में नहीं भरतीं बीबीए व बीसीए की सीटे

बोकारो विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से उच्च शिक्षा का बेहतर माहौल तैयार किया जा रहा है। ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 08:00 AM (IST)
आरवीएस कॉलेज में नहीं भरतीं बीबीए व बीसीए की सीटे
आरवीएस कॉलेज में नहीं भरतीं बीबीए व बीसीए की सीटे

बोकारो : विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से उच्च शिक्षा का बेहतर माहौल तैयार किया जा रहा है। विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा व संसाधन मुहैया कराया जा रहा है। इन्हें हुनरमंद बनाने की दिशा में सकारात्मक काम किया जा रहा है। इस कड़ी में रणविजय स्मारक कॉलेज, सेक्टर 12 में बीबीए व बीसीए कोर्स की व्यवस्था की गई है। इसके माध्यम से विद्यार्थी अपने करियर को दिशा प्रदान कर सकते हैं। लेकिन इस कोर्स को लेकर विद्यार्थी खास रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

खाली रह जातीं सीटें

रणविजय स्मारक कॉलेज में बीबीए के लिए 40 एवं बीसीए के लिए 40 सीटे हैं। बीबीए व बीसीए के लिए प्रत्येक सेमेस्टर 10 हजार रुपए शिक्षण शुल्क निर्धारित किया गया है। इस कोर्स की पढ़ाई करने के बाद विद्यार्थी सरकारी व गैर सरकारी संस्थान में नियोजन हासिल कर सकते हैं, लेकिन कॉलेज प्रबंधन की तमाम कोशिश के बावजूद बीबीए व बीसीए की सीट खाली रह जाती हैं। विद्यार्थियों का इस कोर्स से नाता नहीं के बराबर है।

---

वर्जन

विद्यार्थियों की सुविधा के लिए कालेज में बीबीए व बीसीए कोर्स की व्यवस्था की गई है। आज के दौर में इसकी काफी डिमांड है। विद्यार्थियों को भी इसको लेकर जागरुक किया जाता है। इसके बावजूद विद्यार्थी इसमें रुचि नहीं दिखा रहे हैं। राज्य के बाहर इस कोर्स को करने के लिए काफी अधिक राशि खर्च करनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को बीबीए व बीसीए की पढ़ाई करनी चाहिए। इससे इन्हें काफी लाभ होगा।

डॉ.पीएन सिंह, प्राचार्य, रणविजय स्मारक कॉलेज

chat bot
आपका साथी