पशुधन विकास योजना के लक्ष्य की अनदेखी बर्दाश्त नहीं: डीसी

समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना की जिला स्तरीय समिति का बैठक की। उपायुक्त ने योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आवेदकों के चयन की प्रक्रिया एवं प्राप्त लक्ष्य की अनदेखी पर नाराजगी व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 09:39 PM (IST)
पशुधन विकास योजना के लक्ष्य की अनदेखी बर्दाश्त नहीं: डीसी
पशुधन विकास योजना के लक्ष्य की अनदेखी बर्दाश्त नहीं: डीसी

जागरण संवाददाता, बोकारो: समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना की जिला स्तरीय समिति का बैठक की। उपायुक्त ने योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आवेदकों के चयन की प्रक्रिया एवं प्राप्त लक्ष्य की अनदेखी पर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने 24 जनवरी को जिले के सभी प्रखंडों में एक साथ प्रखंड स्तरीय बैठक आहूत करने को कहा। इसके लिए उन्होंने बैठक में उपस्थित उपविकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद को सभी बीडीओ को पत्र जारी कर सुनिश्चित करने को कहा।

प्रखंड स्तरीय बैठक में लक्ष्य के अनुरूप आवेदकों की अनुशंसा सुनिश्चित करने की बात कही। उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों से विभिन्न योजना के तहत मुर्गी पालन, सुकर पालन, बकरी पालन, बत्तख पालन, दो गाय की योजना, पांच गाय की योजना, 10 गाय की योजना आदि के संबंध में 50 फीसद अनुदान, 90 फीसद अनुदान एवं कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जनजाति के आवेदकों के लिए शत-प्रतिशत अनुदान के संबंध में जानकारी ली। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा देवी, उपविकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद, चास एसडीओ दिलीप प्रताप सिंह शेखावत, जिला पशुपालन पदाधिकारी मनोज कुमार मनी, जिला कल्याण पदाधिकारी रविशंकर मिश्रा, मनरेगा के नोडल पदाधिकारी पंकज दूबे, बोकारो विधायक प्रतिनिधि संजय त्यागी, चंदनकियारी विधायक प्रतिनिधि जयदेव राय, गोमिया विधायक प्रतिनिधि, बेरमो विधायक प्रतिनिधि मिथिलेश तिवारी, डेयरी विभाग के प्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी