सीसीएल की जमीन पर चोरी के डीजल का धंधा

इस कार्रवाई को देखते ही होटल का संचालक भाग गया। इस दौरान मौके से दो सौ लीटर डीजल सहित तेल मापने का यंत्र व दर्जनों जार बरामद किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 09:24 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 09:24 PM (IST)
सीसीएल की जमीन पर चोरी के डीजल का धंधा
सीसीएल की जमीन पर चोरी के डीजल का धंधा

करगली : बेरमो थाना क्षेत्र के ढोरी पांच नंबर स्थित फुसरो-कथारा हीरक रोड पर सड़क किनारे सीसीएल की जमीन को कब्जा कर कुछ लोगों ने होटल बना लिया था। इतना ही नहीं बल्कि इस होटल में वे चोरी के डीजल का धंधा भी करने लगे। गुरुवार को इसका खुलासा हुआ।

सीसीएल प्रबंधन ने सीआइएसएफ के सहयोग से होटल को बंद करा दिया। इस संबंध में बताया जाता है कि सीसीएल ढोरी के एसओएस सुरेश कमार सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर सीसीएल सुरक्षा गार्ड व सीआइएसएफ के साथ होटल में छापेमारी की। इस कार्रवाई को देखते ही होटल का संचालक भाग गया। इस दौरान मौके से दो सौ लीटर डीजल सहित तेल मापने का यंत्र व दर्जनों जार बरामद किए गए। डीजल को होटल के पीछे बनी गौशाला में जमीन के अंदर ड्रम में छिपाकर रखा गया था। सीसीएल अधिकारियों ने होटल के आसपास कब्जा किए गए जमीन पर अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया। साथ ही होटल को खाली करने का नोटिस चस्पा दिया। होटल संचालक की पत्नी से जल्दी जगह खाली करने को कहा है। शुक्रवार को होटल तोड़ा जाएगा।

बता दें कि हीरक रोड में ट्रक व हाइवा से चालकों की मिलीभगत से डीजल चोरी कर बेचने का धंधा कई दिनों से चल रहा है। कारोबारी चोरी का डीजल सस्ते दामों पर बेचते हैं। इसमें चालक को प्रति लीटर के दर से कुछ रुपये दिए जाते हैं। फुसरो-कथारा हीरक रोड पर दर्जनों जगहों पर ऐसे ढाबे संचालित हो रहे हैं। छापेमारी के दौरान बेरमो एसआइ गुलशन कुमार, सीआइएसएफ इंस्पेक्टर उज्ज्वल रंजन, क्राइम इंस्पेक्टर ददन सिंह, सुनिल कुमार सहित सीआइएसएफ जवान व सीसीएल सुरक्षा गार्ड शामिल थे। झाड़ियों से बरामद किया गया डीजल व जार : छापेमारी के दौरान सीसीएल के अधिकारियों ने जब होटल मिले कई जारों में डीजल बरामद किया तो सुरक्षा गार्डो से आसपास के क्षेत्रों की जांच करने के लिए कहा गया। इसके बाद गार्डो ने झाड़ियों में छिपाकर रखे भारी मात्रा में डीजल बरामद किया। सीसीएल के अधिकारियों ने छापेमारी में जब्त सारे सामान की जब्ती सूची बनाकर सामान बेरमो थाना की पुलिस को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी