Bokaro: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विभिन्न ट्रेड में 177 सीट रिक्त... 22 को करा सकते नामांकन

यहां विद्यार्थी विभिन्न कागजात के साथ उपस्थित होकर औद्योगिक प्रशिक्षक संस्थान चास बोकारो एवं नावाडीह के विभिन्न ट्रेड में नामांकन करा सकेंगे। जिला नियोजन पदाधिकारी मनोज मनजीत ने कहा कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चास बोकारो में विभिन्न ट्रेड में 177 सीट रिक्त हैं।

By Ram Murti PrasadEdited By: Publish:Mon, 19 Sep 2022 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 19 Sep 2022 09:14 PM (IST)
Bokaro: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विभिन्न ट्रेड में 177 सीट रिक्त... 22 को करा सकते नामांकन
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चास बोकारो में विभिन्न ट्रेड में 177 सीट रिक्त हैं।

जागरण संवाददाता, बोकारो: प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चास, बोकारो एवं नावाडीह का संचालन कर रहा है। यहां विभिन्न ट्रेड में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। परियोजना, भूमि एवं पुनर्वास बोकारो के निदेशक एवं जिला नियोजन पदाधिकारी की उपस्थिति में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चास, बोकारो में 22 सितंबर को रिक्त सीट पर विद्यार्थियों का नामांकन किया जाएगा।

यहां विद्यार्थी विभिन्न कागजात के साथ उपस्थित होकर औद्योगिक प्रशिक्षक संस्थान चास, बोकारो एवं नावाडीह के विभिन्न ट्रेड में नामांकन करा सकेंगे। जिला नियोजन पदाधिकारी मनोज मनजीत ने कहा कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चास बोकारो में विभिन्न ट्रेड में 177 सीट रिक्त हैं।

यहां इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में सामान्य वर्ग में सात, बीसी दो में एक, एसटी में एक, एससी में एक, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में दो व भूतपूर्व सैनिक, एसएमक्यू में एक कुल 15, इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक ट्रेड में सामान्य वर्ग में तीन, बीसी दो में एक, एसटी में एक, एससी में एक, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 10, फीटर ट्रेड में सामान्य वर्ग में नौ, बीसी दो में दो, बीसी एक में दो, एसटी में दो, एससी में तीन, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 22, टर्नर ट्रेड में सामान्य वर्ग में चार, बीसी दो में एक, एसटी में एक, एससी में एक, ईडब्ल्यूएस में दो व एसएमक्यू में एक कुल 10, ड्राफ्ट्समैन सिविल ट्रेड में सामान्य वर्ग में पांच, बीसी दो में दो, बीसी एक में दो एसटी में दो, एससी में एक, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 16, मशीनिस्ट ट्रेड में सामान्य वर्ग में चार, एसटी में दो, ईडब्ल्यूएस में एक, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल नौ, वायरमैन ट्रेड में सामान्य वर्ग में छह, बीसी दो में एक, एसटी में एक, ईडब्ल्यूएस में एक, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 11, मशीनिस्ट ग्राइंडर ट्रेड में सामान्य वर्ग में एक, बीसी दो में दो, एसटी में दो, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल नौ, वेल्डर ट्रेड में सामान्य वर्ग में नौ, बीसी दो में एक, बीसी एक में एक,  एससी में दो, ईडब्ल्यूएस में चार, दिव्यांग वर्ग में दो व एसएमक्यू में एक कुल 20, शीट मेटल वर्कर ट्रेड में सामान्य वर्ग में पांच, बीसी दो में दो, एसटी में एक, एससी में एक, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 13, मेसन ट्रेड में वर्ग में दो, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल छह, फाउंड्री मैन टेक्निशियन ट्रेड में सामान्य वर्ग में 12, बीसी दो में तीन, बीसी एक में तीन, एसटी में पांच, एससी में छह, ईडब्ल्यूएस में चार, दिव्यांग वर्ग में दो व एसएमक्यू में एक कुल 36 सीट रिक्त हैं। यहां विभिन्न ट्रेड में 340 सीट हैं। इनमें 177 सीट रिक्त हैं।

उन्होंने कहा कि औद्योगिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नावाडीह में विभिन्न ट्रेड में 144 सीट रिक्त हैं। यहां इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में सामान्य वर्ग में चार, बीसी दो में दो, बीसी एक में तीन, एसटी में दो, एससी में दो, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 17, इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक ट्रेड में सामान्य वर्ग में नौ, बीसी दो में दो, बीसी एक में तीन, एसटी में तीन, एससी में दो, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 23, फीटर ट्रेड में सामान्य वर्ग में सात, बीसी दो में एक, बीसी एक में एक, एसटी में दो, एससी में दो, ईडब्ल्यूएस में दो, दिव्यांग वर्ग में एक व एसएमक्यू में एक कुल 17, मैकेनिक डीजल कोर्स में सामान्य वर्ग में 18, बीसी दो में पांच, बीसी एक में छह एसटी में छह, एससी में छह, ईडब्ल्यूएस में चार, दिव्यांग वर्ग में दो व एसएमक्यू में एक कुल 48 एवं सेविंग टेक्नोलाजी कोर्स में सामान्य वर्ग में 14, बीसी दो में चार, बीसी एक में पांच, एसटी में चार, एससी में पांच, ईडब्ल्यूएस में चार, दिव्यांग वर्ग में दो व एसएमक्यू में एक कुल 39 सीट रिक्त हैं।

chat bot
आपका साथी