सोमवार को काटी बिजली, बुधवार को कनेक्शन

जागरण संवाददाता बोकारो प्रभारी सीइओ सह निदेशक तकनीकी हरिनंद राय के कड़े निर्देश क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:18 AM (IST)
सोमवार को काटी बिजली, बुधवार को कनेक्शन
सोमवार को काटी बिजली, बुधवार को कनेक्शन

जागरण संवाददाता, बोकारो : प्रभारी सीइओ सह निदेशक तकनीकी हरिनंद राय के कड़े निर्देश के बाद बोकारो इस्पात के बिजली व सुरक्षा विभाग ने अभियान तो चला दिया। लेकिन, अभियान के दौरान किया गया मेहनत बेकार हो गया। बीते एक माह में जहां भी कनेक्शन काटा गया था वहां फिर से कनेक्शन जोड़ दिया गया है। खास कर दुंदीबाजार व आसपास के झुग्गियों की हालत सबसे खराब है। यहां लगभग 50 से 100 सुरक्षा कर्मियों लेकर सोमवार को विशेष अभियान चलाया गया था। तीन सौ तार काटे गए। मंगलवार की रात व बुधवार की दोपहर तक सभी काटे गए कनेक्शन को जोड़ दिया गया। जो घर वाले इन तारों से बिजली जला रहे थे उन्हें जुर्माना भरना पड़ा।

लोगों का कहना है कि बिजली कनेक्शन काटे जाने से पहले किसी न किसी रूप से इस बात की सूचना उन लोगों को मिल जाती है जो बिजली का धंधा करते हैं। इसलिए वे पहले से अलर्ट रहते हैं। अब इस बड़ी चोरी का खामियाजा इस्पात कर्मचारी व आवास में रहने वाले लोग भर रहे है। विदित हो कि निदेशक ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दे रखा है। पर पूरे नगर सेवा विभाग में एक कर्मचारी व अधिकारी नहीं मिला है जो कि बिजली चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा सके।

------------

बिजली बेचने का हो गया है धंधा :

इस इलाके में बिजली बेचने का भी एक व्यवसाय है। लगभग तीस से चालीस लोग इससे जुड़े हुए हैं। जो कि घर वालों से 400 से 500 रुपये तथा दुकानदारों से 1000 से 1500 रुपये लेते हैं। इस धंधे में शामिल लोगों की कमाई कम से कम दस से 15 हजार हो गई है। यही नहीं मुफ्त की बिजली व पानी के कारण 200 वर्ग फुट की जमीन लाखों में बेची जा रही है।

chat bot
आपका साथी