Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर में BJP के ये स्टार प्रचारक करेंगे चुनावी रण तैयार, PM मोदी और योगी के नाम भी शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी अपनी पूरी तैयारियों में नजर आ रही है। बीजेपी जम्मू-कश्मीर में जीत का परचम लहराने के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ना चाहती है। इसके चलते पीएम मोदी जेपी नड्डा योगी के अलावा केंद्र के सात मंत्री स्टार प्रचारक के रूप में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं 30 मार्च को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जम्मू दौरे पर आ सकते हैं।

By vivek singh Edited By: Deepak Saxena Publish:Wed, 27 Mar 2024 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 11:00 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर में BJP के ये स्टार प्रचारक करेंगे चुनावी रण तैयार, PM मोदी और योगी के नाम भी शामिल
जम्मू-कश्मीर में BJP के ये स्टार प्रचारक करेंगे चुनावी रण तैयार (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। स्टार प्रचारकों के दौरों से जम्मू-कश्मीर में भाजपा की जीत का माहौल बनाने के लिए प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्र सरकार के 7 मंत्री चुनावी रैलियां करेंगे।

जम्मू कश्मीर में पहले चरण में ऊधमपुर-डोडा सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। इस लोकसभा सीट में भाजपा अपने स्टार प्रचारकों के दौरों से जीत के लिए सशक्त होगी। अप्रैल माह के पहले पखवाड़े में उधमपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे तय हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री का ऊधमपुर दौरा, वरिष्ठ मंत्रियों के दौरों के बाद ही संभव होगा। इसके बाद प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी भाजपा के स्टार प्रचारकों की चुनावी रैलियां होंगी।

30 मार्च को जम्मू आ सकते अनुराग ठाकुर

वहीं, बुधवार को ऊधमपुर में भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह के समर्थन में रोड शो करने वाले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 30 मार्च को जम्मू दौरे पर आ सकते हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, अनुराग ठाकुर अब 30 मार्च को जम्मू शहर में भाजपा के उम्मीदवार सांसद जुगल किशोर शर्मा द्वारा नामांकन पत्र भरने के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आएंगे। अनुराग ठाकुर से पहले केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देने के लिए डॉ. जितेन्द्र सिंह के नामांकन पत्र भरने के दिन कठुआ का दौरा किया था।

ये दिग्गज भी करेंगे चुनाव प्रचार

भाजपा हाईकमान ने जम्मू-कश्मीर में स्टार प्रचार के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की डयूटी लगाई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जम्मू-कश्मीर के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची मुख्य चुनाव आयुक्त को सौंपी है। इन स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ, गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, जयराम ठाकुर, स्मृत्ति इरानी, पुष्कर सिंह धामी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग व जम्मू कश्मीर भाजपा के सह प्रभारी आशीष सूद व भाजपा नेता भजन लाल शर्मा भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: लालू-राबड़ी की राह पर चले अरविंद केजरीवाल? अनुराग ठाकुर ने तुलना करते हुए कांग्रेस से भी पूछे ये गंभीर सवाल

स्टार प्रचारकों में 26 नेताओं के नाम शामिल

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रदेश के 26 नेताओं के नाम शामिल हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह व जम्मू के सांसद जुगल किशोर शर्मा का नाम भी है। प्रदेश के अन्य स्टार प्रचारकों में प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना के साथ अश्विनी शर्मा, राज्यसभा के सदस्य गुलाम अली खटाना, डॉ. नरेन्द्र सिंह, डॉ. निर्मल सिंह, कविन्द्र गुप्ता, सुनील शर्मा, विबोध गुप्ता, डॉ. डीके मन्याल, शक्ति राज परिहार, चन्द्र मोहन, प्रिया सेठी, अब्दुल गनी कोहली, देवेन्द्र राणा, सुरजीत सिंह सलाथिया, बलवंत सिंह मनकोटिया, सुनील सेठी, तालिब हुसैन, इकबाल मलिक, संजीता डोगरा, अरूण प्रभात, चौधरी रौशन हुसैन, मुनीश शर्मा व मोहम्मद रफीक वानी शामिल हैं।

बीजेपी जमीनी सतह पर सशक्त- रविंद्र रैना

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना का कहना है कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में व्यापक चुनाव प्रचार से कामयाबी हासिल करेगी। पार्टी इस समय जमीनी सतह पर सशक्त है। उन्होंने बताया कि भाजपा के दिग्गज प्रदेश के सभी हिस्सों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगे। उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों में भाजपा के स्टार प्रचारकों के चुनावी दौरों का शेडयूल तय हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Train News: वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, कटरा से नई दिल्ली और वाराणसी के लिए चलेगी दो स्पेशल ट्रेनें

chat bot
आपका साथी