Top 5 Kitchen Cabinets Ideas: रसोई में रहता है सामान बिखरा तो आज ही लाएं ये कैबिनेटस, कीमत हैं 3 हजार से कम

Top 5 Kitchen Cabinets Ideas रसोई में यहां-वहां बर्तन और सामान बिखरने से परेशान रहते हैं तो ये Modular Kitchen Cabinets बेस्ट ऑप्शन है। इनको आप अमेजन से ऑनलइन खऱीद सकते हैं। ये आपको काफी शेल्फ के साथ मिलते हैं जिनमें आप ढेर सारा सामान रख सकते हैं।

By Asha SinghEdited By: Publish:Fri, 04 Nov 2022 03:36 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jan 2023 05:03 PM (IST)
Top 5 Kitchen Cabinets Ideas: रसोई में रहता है सामान बिखरा तो आज ही लाएं ये कैबिनेटस, कीमत हैं 3 हजार से कम
Top 5 Kitchen Cabinets ideas Cover Image Source: Pexels

Top 5 Kitchen Cabinets Ideas: घर के साथ साथ कीचन का साफ-सुथरा रहना बहुत जरूरी है। इससे काम में तो मन लगता ही है साथ ही खाना बनाने में भी आसानी होती है। ऐसे में अगर किचन में बर्तन यहां-वहां बिखरे रहेंगे और पूरा किचन फैला रहेगा तो काम करने में भी मुश्किल होगी। ऐसे में बर्तनों को व्यवस्थित करने और सामना को अच्छे से रखने के लिए आप Modular Kitchen Cabinets को घर ला सकते हैं।

Kitchen Crockery Unit : किचन को रखना है व्यवस्थित तो लाएं ये क्रोकरी यूनिट, घर आए मेहमान भी होंगे इम्प्रेस ।

इन Cabinets Design For Kitchen की मदद से आप बहुत सारा सामान आराम से सही ढंग से रख सकते हैं। यहां नीचे हम आपको Cabinets Kitchen की लिस्ट दे रहे हैं, जहां से इनको आप खरीद सकते हैं। इनको यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी है। ये बहुत से शेल्फ और रैक के साथ आते हैं, जिससे बहुत सारा सामान रख सकते हैं। ये लकड़ी और प्लास्टिक दोनों के ही बने हुए हैं। इनको आप दिवार में भी फिट कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इन Cabinet Kitchen के बारे में।

Top 5 Kitchen Cabinets Ideas: Best Pick For You

ये Cabinets Design For Kitchen अलग-अलग साइज और डिज़ाइन में मौजूद है, जिनको आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से ले सकते हैं। इन Kitchen Organizer से आपके किचन को स्मार्ट लुक मिलेगा। ये किचन कैबिनेट्स अमेजन पर किफायती कीमत पर मौजूद है, तो चलिए नजर डालते हैं इन Modular Kitchen Cabinets के बारे में।

DECOWORLD Kitchen Oven Rack Cabinet (Black)

Buy Now 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह किचन कैबिनेट बहुत ही मजबूत और सॉलिड है. यह काफी लम्बे समय चलता है. इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन कम जगह घेरता है और किचन को आर्गनाइज्ड लुक देता है. एक तरह से यह माइक्रोवेव स्टैंड आपके किचन को क्लासी रखता है. DECOWORLD Kitchen Cabinets Price: Rs 1699.

खरीदने का कारण: सॉलिड डिज़ाइन  अच्छा डिज़ाइन 

EverEx Stainless Steel Cabinet For Kitchen Organizer

Buy Now

यह कैबिनेट बहुत ही पॉपुलर है। इसको 8 हजार से ज्यादा यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह Kitchen Cabinet Design स्टेनलेस स्टील से बना है और दो शेल्फ के साथ आता है। इनमें आप डब्बे, किचन अप्लायंसेज जैसा सामान रख सकते हैं। इसको आप मल्टी पर्पस की तरह यूज कर सकते हैं। EverEx Kitchen Cabinets Price: Rs 799.

क्यों ख़रीदें? क्लासी डिज़ाइन लाइट वेट 

Dime Store Wooden Kitchen Kitchen Shelf Racks

Buy Now

यह व्हाइट कलर का Cabinets Design For Kitchen बहुत ही क्लासी है। इसमें आपको 4 शेल्फ मिलती है। इन Cabinet For Kitchen Design में आप मसालें, डब्बे और अन्य जरूरी सामान रख सकते हैं। इससे किचन को स्मार्ट लुक मिलेगा। यह वाल माउंटेड है, इसको आप दिवार पर लगा सकते हैं। यह दो और कलर ऑप्शन में मौजूद है। Dime Store Kitchen Cabinets Price: Rs 1199.

क्यों ख़रीदें? क्लासी डिज़ाइन बढ़िया क्वालिटी

Racks And Shelves For Kitchen: किचन में रहती है डब्बों की अफरा-तफरी तो ये हैं जबरदस्त रैक, मिलेगा स्मार्ट लुक, खरीदने के लिए यहां क्लिक करें। 

Decorlay Iron 2-Tier Kitchen Cabinets Storage Racks

Buy Now

यह Kitchen Organizer 2 रैक के साथ आता है। इसमें आप बर्तन, डिब्बाबंद सामान, नमक और मसाले आराम से रख सकते हैं। इस Kitchen Cabinet Design का मैटेरियल मेटल है, जो काफी ड्यूरेबल है। यह वजन में भी हल्का है, जो इसको पोर्टेबल बनाता है। इसका आकार 33×13×28 सेमी है। Decorlay Kitchen Cabinets Price: Rs 749.

खरीदने का कारण: स्पेस सेविंग रैक साफ करने में आसान

Plantex Space Saver Kitchen

Buy Now

अगर आपके पास ओवन है और इस स्पेस को आप मल्टी पर्पस के लिए इस्तेमाल करना है, तो यह Kitchen Organizer बेस्ट है। इस Kitchen Cabinet Design में आपको व्हील्स मिलते हैं, जिससे इसको आप यहां-वहां मूव कर सकते हैं। यह Cabinets Design For Kitchen 3 लेयर के साथ स्टैंड पर ब्लैक पाउडर कोटिंग के अलावा 7 परतों के साथ उच्च ग्रेड जीआई मेटल शीट से बना है, जो इसे जंग-मुक्त, और खरोंच-प्रतिरोधी बनाता है। कॉउंटरटॉप शेल्फ पर आराम से रख इस्तेमाल कर सकते हैं। Plantex Kitchen Cabinets Price: Rs 2999.

क्यों खरीदें ? यूनिक डिज़ाइन स्पेस सेवर किचन रैक एडजस्टेबल

Kitchen Cabinets: किचन के बर्तनों को ऑर्गेनाइज करने के लिए ये कैबिनेट्स खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Nilkamal Cabinet for Storage

Buy Now

यह Nilkamal Plastic Cabinet ब्राउन कलर में आता है। इसको 7 हजार से ज्यादा लोगों ने ख़रीदा है और 4 स्टार की रेटिंग दी है। यह Cabinet For Kitchen Design 100% वर्जिन प्लास्टिक से बना है, जो काफी ड्यूरेबल है। इसका आकार 59 सेमी चौड़ाई, 63.5 सेमी ऊंचाई और 5 सेमी गहराई है। इसमें आपको दरवाजे मिलते हैं, जिससे इसमें रखा सामान सुरक्षित रहता है। Nilkamal Kitchen Cabinets Price: Rs 2999.

खरीदने का कारण: वेदर प्रूफ लॉन्ग लास्टिंग

हाई प्राइस प्रीमियम क्वालिटी Kitchen Cabinets

SamDecors Engineered Wood kitchen Cabinet (Walnut)

Buy Now

The Attic Hepburn Wooden 2 Door Kitchen Cabinet (Honey)

Buy Now

Top 5 Kitchen Cabinets Ideas: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: Top 5 Kitchen Cabinets Ideas

1. किचन कैबिनेट के 2 प्रकार क्या हैं?

कैबिनेट निर्माण दो प्रकार के होते हैं: फ़्रेमयुक्त और फ्रेमलेस। फ़्रेम कैबिनेट में एक फ़्रेम होता है, जो कैबिनेट के सामने से जुड़ा होता है। वहीं फेस-फ्रेम कैबिनेट बॉक्स को अतिरिक्त ताकत देता है। फ़्रेमयुक्त Kitchen Cabinets आमतौर पर पारंपरिक डिजाइनों में पाई जाती हैं।

2. अब किस तरह के किचन कैबिनेट चलन में हैं?

आज कल बहुत सारे Cabinets Design बहुत पॉपुलर है। यहां नीचे टॉप किचन कैबिनेट्स की लिस्ट दी है, जिनको आप अपने किचन में शामिल कर सकते हैं।  सोने जैसे रंग के कैबिनेट सफेद, समकालीन और खुले कैबिनेट बीची बैकस्प्लैश के साथ व्हाइट कैबिनेट्स एक ब्लैक, व्हाइट और गोल्ड कॉम्बिनेशन कैबिनेट की ब्लैक एंड व्हाइट पैलेट  डार्क कैबिनेटरी के साथ ओपन प्लान किचन

3. किचन के लिए किस मटेरियल से बने कैबिनेट सबसे अच्छा है?

किचन कैबिनेटर के लिए सबसे अच्छी सामग्री ठोस लकड़ी है। हालांकि, ठोस लकड़ी कुछ समय बाद सिकुड़ और फैल जाती है, इसलिए हम इंजीनियर लकड़ी से बने Cabinets Design For Kitchen चुनने की सलाह देते हैं। रसोई की दीवार और Kitchen Cabinets ideas के लिए सबसे अच्छी लकड़ी इंजीनियर लकड़ी है क्योंकि यह सबसे विश्वसनीय सामग्रियों में से एक है। साथ ही, यह ठोस लकड़ी की तुलना में कम खर्चीला है।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

chat bot
आपका साथी