कुल्लू को हरा शिमला ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

ंडर-23 अंतर जिलास्तरीय एकदिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में शिमला ने कुल्लू को हराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:34 AM (IST)
कुल्लू को हरा शिमला ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता
कुल्लू को हरा शिमला ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, ऊना : अंडर-23 अंतर जिलास्तरीय एकदिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में शिमला ने कुल्लू को हराया। वीरवार को ऊना के इंदिरा मैदान पर खेले गए मैच में शिमला ने प्रतियोगिता पर कब्जा जमाते हुए कुल्लू को सात विकेट से मात दी है। ऑलराउंडर मुकुल नेगी की शानदार बल्लेबाजी व गेंदबाजी से शिमला को शानदार जीत दर्ज मिली।

वीरवार को शिमला व कुल्लू के बीच हुए फाइनल मुकाबले में कुल्लू ने पहले टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कुल्लू ने पहली पारी में 48.4 ओवर में सभी विकेट गंवा दिए तथा टीम 172 रन ही जोड़ पाई। टीम की ओर से विक्रम चंद ने 26, जितेश ठाकुर ने 24 और शुभम सिंह ने सर्वाधिक 29 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में शिमला के नवीन कुमार ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके तथा मुगल नेगी, आयुष वर्मा व अभिषेक ने दो-दो विकेट लेकर कुल्लू के बल्लेबाजों को पेवेलियन का रास्ता दिखाया।

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिमला की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर लक्ष्य को 38.2 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। बल्लेबाज मुकुल नेगी की तूफानी एवं शतकीय पारी से कुल्लू के गेंदबाजों की खूब धुनाई हुई। नेगी ने नाबाद 105 रन बनाए, जबकि बल्लेबाज आयुष वर्मा ने 36 रन पर नाबाद बने रहकर शिमला को जीत के पढ़ाव पर पहुंचाया। कुल्लू के गेंदबाज परीक्षित ने दो व यशवीर एक विकेट लिया लेकिन अन्य गेंदबाज खासे महंगे साबित हुए। समापन अवसर पर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के महासचिव सुमित शर्मा, जिला प्रधान मदन पुरी, प्रेम ठाकुर, राजकुमार, अशोक ठाकुर, सतपाल सैनी, नरेंद्र कपिल ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी