होली खड्ड के पुल से आसान होगी आवाजाही

संवाद सहयोगी मैहतपुर चढतगढ़ की होली खड्ड पर बने पुल से अब वाहन आसानी से आवाजाही कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 04:53 PM (IST)
होली खड्ड के पुल से आसान होगी आवाजाही
होली खड्ड के पुल से आसान होगी आवाजाही

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : चढतगढ़ की होली खड्ड पर बने पुल से अब वाहन आसानी से आवाजाही कर सकेंगे। इस पुल को चौड़ा करने के लिए करीब 50 लाख रुपये खर्च होंगे। लोक निर्माण विभाग ने एस्टीमेट बनाकर भेज दिया। स्वीकृत मिलते ही पुल का काम शुरू कर दिया जाएगा।

चढतगढ़ की प्रधान आरती शर्मा, रामकुमार, कृष्ण प्रताप, हुकम चंद, कृष्ण देव, योगेंद्र सिंह तथा बलदेव चंद बताते हैं कि 40 साल पहले बना पुल वर्तमान यातायात के लिए सही नहीं है। मैहतपुर को दर्जन गांवों से जोड़ने वाली मैहतपुर नंगड़ा सड़क पर स्थित चढतगढ़ होली खड का पुल वर्तमान यातायात के अनुसार सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने बताया कि मैहतपुर से पेखूबेला को जाने वाले तेल टैंकर, सिलेंडर से भरे ट्रक तथा सैकड़ों की संख्या में गुजरने वाले वाहनों के लिए पुल की पर्याप्त चौड़ाई नहीं है। जिस समय लोगों के पास दोपहिया वाहन भी नहीं होते थे, उस समय के अनुसार डिजाइन किया पुल वर्तमान यातायात के लिए नाकाफी सिद्ध हो रहा है। पुल इतना तंग है कि दो ट्रकों का आमने सामने गुजरने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। इस कारण पुल पर कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं।

उधर, लोक निर्माण विभाग देहलां सर्किल के सहायक अभियंता अरविद चौधरी ने कहा कि 50 लाख की अनुमानित राशि से पुल को चौड़ा करने का एस्टीमेट बनाकर भेज दिया है। स्वीकृत मिलने पर पुल का काम शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी