आज दस जिलों में बंद रहेंगे सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान

भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर प्रदेश के दस जिलों में मंगलवार को शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 08:50 PM (IST)
आज दस जिलों में बंद रहेंगे
सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान
आज दस जिलों में बंद रहेंगे सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान

-भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर प्रशासन ने लिया निर्णय

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर प्रदेश के 10 जिलों में 14 अगस्त को सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा। ऊना व लाहुल-स्पीति को छोड़कर अन्य सभी जिला प्रशासन ने मंगलवार को स्कूल व कॉलेज बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में 14 व 15 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। शिमला, सोलन, सिरमौर, चंबा, हमीरपुर, बिलासपुर, किन्नौर, कुल्लू, मंडी व कांगड़ा जिलों के स्कूलों व कॉलेजों में 14 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है। ऊना जिला के उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने मौसम साफ होने के कारण मंगलवार को अवकाश न किए जाने के निर्देश जारी किए हैं। लाहुल स्पीति जिले में भी मंगलवार को सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान खुले रहेंगे। विद्यार्थियों पर भारी पड़ी लापरवाही

प्रदेश शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन की लापरवाही सोमवार को विद्यार्थियों पर भारी पड़ी। प्रदेश में रविवार रात से मौसम खराब था। लेकिन शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन की ओर से स्कूलों को बंद करने के निर्देश सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे जारी किए गए। ऐसे में सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थी भारी बारिश में स्कूल पहुंच गए थे। उसके बाद अवकाश घोषित होने पर वे खराब मौसम में घर लौटे। इस कारण उनकी सुरक्षा दाव पर लग गई।

chat bot
आपका साथी