चेतावनी के बाद बिजली बोर्ड प्रबंधन ने बुलाई बैठक

राज्य बिजली बोर्ड प्रबंधन की बिजली बोर्ड कर्मचारी संघ के साथ बैठक 15 नवंबर को बुलाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:19 AM (IST)
चेतावनी के बाद बिजली बोर्ड प्रबंधन ने बुलाई बैठक
चेतावनी के बाद बिजली बोर्ड प्रबंधन ने बुलाई बैठक

राज्य ब्यूरो, शिमला : राज्य बिजली बोर्ड प्रबंधन की बोर्ड कर्मचारी संघ के साथ 15 नवंबर को बैठक होगी। राज्य बिजली बोर्ड कर्मचारी संघ की आंदोलन की चेतावनी के बाद प्रबंधन ने बैठक बुलाई है। यूनियन ने फिलहाल आंदोलन को बैठक तक स्थगित कर दिया गया है। कर्मचारी यूनियन ने उम्मीद जताई है कि प्रबंधन वर्ग उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार करेगा और उनके हित में फैसले लेगा और लंबित 88 मांगों पर सकारात्मक चर्चा होगी।

बोर्ड में कर्मचारियों की भारी कमी को देख नई भर्तियां करना यूनियन का प्रमुख मुद्दा है। वहीं बोर्ड प्रबंधन द्वारा मंजूर किए 2000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया में की जा रही देरी को अनुचित बताया है। बिजली बोर्ड के कर्मचारियों में वेतन विसंगतियों पर भी रोष है। कर्मचारियों की 48 श्रेणियों के वेतनमान को प्रबंधन ने गलत तरीके से पंजाब बिजली कंपनी की पद्धति पर नीचे तो ला दिया लेकिन इन पदों पर नौ और 16 वर्ष पूर्ण करने पर टाइमस्केल अभी तक प्रदान नहीं किया है। यूनियन कर्मचारियों के बढे़ हुए वेतनमान को बहाल करने की लंबे समय से मांग कर रही है। बोर्ड में करूणामूलक आधार पर 900 से अधिक मामले लंबित हैं। इससे मृत कर्मचारी के पारिवारिक सदस्यों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

-------------

राज्य बिजली बोर्ड प्रबंधन ने राज्य बिजली बोर्ड कर्मचारी संघ को 15 नवंबर को वार्ता के लिए बुलाया है। उम्मीद है यूनियन की 88 मांगों पर सकारात्मक चर्चा होगी। बोर्ड में 2014 के बाद भर्ती किए जूनियर टीमेट, हेल्पर्स व जेएओ की पदोन्नति के लिए पदोन्नति नियमों में उचित प्रावधान करना, मानव रहित विद्युत उपकेंद्रों के लिए 550 सबस्टेशन स्टाफ के पद का सृजन कर भरना भी मुख्य मांगें रहेंगी।

-कुलदीप सिंह खरवाड़ा, प्रदेशाध्यक्ष, राज्य बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन।

chat bot
आपका साथी