नेरवा में 19 घंटे अंधेरे में रहे लोग

संवाद सूत्र, नेरवा : नेरवा क्षेत्र में घटों बिजली न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 08:39 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 08:39 PM (IST)
नेरवा में 19 घंटे अंधेरे में रहे लोग
नेरवा में 19 घंटे अंधेरे में रहे लोग

संवाद सूत्र, नेरवा : नेरवा क्षेत्र में घटों बिजली न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वीरवार को पाच बजे गुल हुई बिजली 19 घटे बाद शुक्रवार को साढ़े बारह बजे ही बहाल हो पाई। हालांकि इस बार बिजली बोर्ड की लापरवाही से नहीं बल्कि वनकाटुओं की हरकत की वजह से बंद रही।

अधिशाषी अभियंता विद्युत मंडल चौपाल बलदेव चंद ने बताया कि वीरवार शाम पाच बजे के करीब किसी शरारती तत्व ने अवैध तरीके से एक देवदार का सूखा पेड़ काट डाला। पेड़ नेरवा चौपाल को बिजली की आपूर्ति करने वाली हुली-झिकनीपुल मुख्य लाइन पर जा गिरा, जिस वजह से न केवल यह लाइन टूट कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई अपितु कई खंभे भी टूट गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत वन मंडलाधिकारी चौपाल को कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की माग की गई है। पेड़ से क्षतिग्रस्त लाइन को दो लाख रुपये से अधिक नुकसान हुआ है व इसको ठीक करने में एक से दो दिन तक लग सकते हैं।

उधर, बिजली न होने से न केवल आम लोगों को परेशानी उठानी पडी, बल्कि बिजली पर आधारित कार्य करने वाले दुकानदारों का धंधा भी चौपट रहा। सरकारी दफ्तरों में कार्य करवाने आये लोगों को भी बिजली न होने के चलते बैरंग ही लौटना पड़ा।

उधर, डीएफओ चौपाल जंगवीर सिंह दुल्टा ने बताया कि पेड़ के अवैध कटान मामले की जाच के लिए स्पॉट की रेकी करने के लिए विभागीय टीम भेज दी थी। परंतु धारटू नाला में जिस स्थान पर यह अवैध कटान हुआ है वह ठियोग वन मंडल के तहत आता है, अत: मामले की जाच ठियोग वन मंडल द्वारा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी