HP Covid Case: हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम सुक्खू बोले- स्थिति चिंताजनक नहीं

HP Covid Case सीएम ने कहा कि राज्य में कुल सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है और ये सक्रिय सकारात्मक मामले प्रत्येक दिन बढ़ रहे हैं। हम एहतियाती उपाय अपना रहे हैं और सभी अधिकारियों को एहतियाती कदम उठाने और सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 11:08 PM (IST)
HP Covid Case: हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम सुक्खू बोले- स्थिति चिंताजनक नहीं
HP Covid Case: हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम सुक्खू बोले- स्थिति चिंताजनक नहीं

शिमला, एजेंसी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के सक्रिय मामले बढ़ रहे हैं, हालांकि स्थिति चिंताजनक नहीं है, राज्य सरकार द्वारा एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने आज शाम तक वायरस के प्रकार, जीनोम सीक्वेंसिंग की आवश्यकता और राज्य में कोविड-19 की समग्र स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

सीएम ने कहा कि राज्य में कुल सक्रिय मामलों में वृद्धि हुई है और ये सक्रिय सकारात्मक मामले प्रत्येक दिन बढ़ रहे हैं। हम एहतियाती उपाय अपना रहे हैं और सभी अधिकारियों को एहतियाती कदम उठाने और सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

सीएम सुक्खू ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। आने वाले दिनों में, हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। हो सकता है कि हमें मास्क पहनने की आवश्यकता हो। मैंने स्वास्थ्य सचिव से कोविड पर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और यह भी कि क्या जीनोम अनुक्रमण की आवश्यकता है। मेरे पास है आज शाम तक स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है। हम सतर्क हैं।

एक आधिकारिक बयान में बुधवार को कहा गया कि देश भर में पिछले 24 घंटों में कुल 2151 कोविड मामले दर्ज किए गए, जिनकी दैनिक सकारात्मक दर 1.51 प्रतिशत थी। पिछले 24 घंटों में 11,336 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने देश भर में पिछले सप्ताह में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं।

संशोधित दिशानिर्देशों में कहा गया है कि एंटीबायोटिक्स का उपयोग तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि जीवाणु संक्रमण का नैदानिक ​​संदेह न हो। कोविड​​-19 के अन्य स्थानिक संक्रमणों के साथ सहसंक्रमण की संभावना पर विचार किया जाना चाहिए। शारीरिक दूरी, मास्क का उपयोग, हाथों की स्वच्छता, तापमान और ऑक्सीजन लेवल चेक करते रहें।

chat bot
आपका साथी