Himachal Crime News: क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी, पैसा डबल करने का लालच देकर लाखों हड़पे; ऐसे बिछाया था जाल

Himachal Crime News हिमाचल में क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी कर ली गई। नौसरबाजों ने पैसा डबल करने का लालच देकर लाखों रुपये लूट लिए। सदर थाना में पीड़ित कारोबारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला दर्ज होने के बाद अब पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस ने आम लोगों से यह अपील भी की है कि वह इस तरह की धोखाधड़ी से बचे।

By Rohit Sharma Edited By: Himani Sharma Publish:Thu, 25 Apr 2024 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2024 03:36 PM (IST)
Himachal Crime News: क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी, पैसा डबल करने का लालच देकर लाखों हड़पे; ऐसे बिछाया था जाल
क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी, दोगुने पैसे होने का दिया लालच

जागरण संवाददाता, शिमला। क्रिप्टो करेंसी (Crypt Currency Fraud) में रकम दोगुनी करने के नाम पर ठगी अभी भी जारी है। राजधानी शिमला में रकम दोगुनी करने के नाम पर 32 लाख रुपए की ठगी का एक मामला सामने आया है।

शिमला के स्थानीय कारोबारी ने एक दंपती पर रकम दोगुनी करने के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है। सदर थाना में पीड़ित कारोबारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला दर्ज होने के बाद अब पुलिस जांच में जुट गई है।

इस तरह जाल में फंसाया

शिमला पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिमला के लक्कड़ बाजार में दुकान करने वाले बलबिंद्र कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि अनुज और उनकी पत्नी प्रिया ने उनको क्रिप्टो करेंसी के बारे में बताया। दोनों ने समझाया कि क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने पर रुपये डबल होंगे। दंपती ने क्रिप्टो करेंसी कोरवियो कॉइन में निवेश कर रुपए डबल करने का झांसा दिया था।

यह भी पढ़ें: Himachal High Court: निर्दलीय विधायकों की याचिका पर आज होगी सुनवाई, इस्तीफा स्वीकार न करने से जुड़ा है मामला

राशि दोगुनी करने का दिया झांसा

शिकायत कर्ता के मुताबिक अनुज पुंडीर और उसकी पत्नी प्रिया पुंडीर ने उनसे वर्चुअल करेंसी कोरवियो कॉइन में 32 लाख रुपये इस विश्वास के साथ निवेश कराई थी कि निवेश की गई राशि दोगुनी हो जाएगी। कुछ समय बाद, न तो राशि दोगुनी हुई और न ही दोनों ने वास्तविक राशि वापस दी। साथ ही दोनों उनकी फोन कॉल्स को भी नजरअंदाज कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Himachal By Elections: भाजपा को उसी के मोहरों से मात देने में जुटी कांग्रेस, उपचुनाव में इन नेताओं पर दांव चल सकती है पार्टी

शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपित दंपती ने उसके साथ धोखाखड़ी की है। पुलिस ने आईपीसी की की विभिन्न धारों के तहत इस बारे में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी दंपती की तलाश में जुट गई है। वहीं पुलिस ने आम लोगों से यह अपील भी की है कि वह इस तरह की धोखाधड़ी से बचे।

chat bot
आपका साथी