लोसर उत्सव में दिखी किन्नौर की संस्कृति

रामपुर के समीप नोगली में रत्नभद्र रॉक रम मानव सहयोग समिति ने शनिवार देर शाम को लोसर का उत्सव धूमधाम से मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 09:56 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 09:56 PM (IST)
लोसर उत्सव में दिखी किन्नौर की संस्कृति
लोसर उत्सव में दिखी किन्नौर की संस्कृति

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : रामपुर के समीप नोगली में रत्नभद्र रॉक रम मानव सहयोग समिति ने लोसर का उत्सव धूमधाम से मनाया। इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला किन्नौर के लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को पेश कर लोगों का मनोरंजन किया। प्रभू नेगी ने लोसर पर्व का गीत गाकर कर कार्यक्रम आरंभ किया।

खनेरी स्कूल की छात्रा तेनजीन ने किन्नौरी गाने पर नृत्य किया। हेमा कांडा, मितो लामा एंड पार्टी और वनवासी कल्याण आश्रम के छात्रों ने प्रस्तुति दी। किन्नौर के कलाकार चंद्र नेगी ने लोगों का खूब मनोरंजन किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सतलुज जल विद्युत निगम लूहरी परियोजना के प्रमुख रोशन नेगी रहे व उनके साथ विशेष अतिथि लामा तोज्ञा, एक्सईएन एनएच प्राधिकरण शिमला पासंग नेगी, आयिंता भीम सेन नेगी, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बाबू राम नेगी, बीओ कुंदन नेगी, मनोज, आरसी नेगी मौजूद रहे। रत्नभद्र रॉक रम मानव सहयोग समिति रामपुर के अध्यक्ष छेवांग दोर्ज ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किन्नौर की संस्कृति को संजोये रखने के लिए जरूरी है। सभी लोगों को आपस में मिलजुल कर रहने का संदेश भी जाता है। उन्होंने युवाओं से नशे का सेवन न करने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी