Move to Jagran APP

Himachal Politics: 'आपदा के समय क्यों नहीं आई याद', CM सुक्खू बोले- BJP के अहंकारी नेताओं को आइना दिखाएगी जनता

हिमाचल प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा पर प्रदेश मुख्यमंत्री (Himachal Pradesh Politics) सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आपदा के समय हिमाचल की याद क्यों नहीं आई। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि जितना मर्जी जोर लगा लें वह सरकार को अस्थिर नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बागी नेताओं पर भी निशाना साधा।

By dinesh katoch Edited By: Prince Sharma Published: Sat, 25 May 2024 08:20 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 08:20 PM (IST)
Himachal Politics: CM सुक्खू बोले- BJP के अहंकारी नेताओं को आइना दिखाएगी जनता

जागरण टीम, हमीरपुर। Himachal Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर जितना मर्जी जोर लगा लें वह सरकार को अस्थिर नहीं कर पाएंगे। आपदा के समय सरकार की कोई मदद नहीं की गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आपदा के समय हिमाचल की याद क्यों नहीं आई।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने शुक्रवार को ढलियारा व लाहौल-स्पीति के त्रिलोकीनाथ में सभाएं कीं। देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व लाहुल-स्पीति से भाजपा प्रत्याशी रवि ठाकुर पर भी खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा, पदों से इस्तीफा देने वाले तीन निर्दलीय विधायक राजनीतिक मंडी में बिके हैं।

बिना बिके नहीं देता कोई इस्तीफा: CM सुक्खू

आरोप लगाया कि बिना बिके कोई आजाद विधायक इस्तीफा नहीं देता। इस्तीफा देने वाले विधायक जनता को बताएं कि त्यागपत्र मंजूर होने के बाद क्या वह दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, होशियार ने इमान बेचने के बाद इस्तीफा दिया है।

यह भी पढ़ें- 'राहुल बाबा एक बार फिर 40 के नीचे सिमटेंगे...' हमीरपुर में अनुराग ठाकुर के समर्थन में गरजे अमित शाह

खरीदने वाली पार्टी की शर्तें हैं, इसलिए आजाद विधायक को पद छोड़ना पड़ रहा है। लोग कहते हैं कि देहरा कोई नहीं तेरा, मैं कहता हूं देहरा मेरा है। मुख्यमंत्री ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा के लिए वोट भी मांगे।

करोड़ों के काम किए फिर भी बिक गए होशियार: CM सुक्खू

सुक्खू ने कहा कि होशियार के कहने पर करोड़ों रुपये के काम किए, लेकिन वह फिर भी बिक गए। कांग्रेस के पास पैसा नहीं, जनता की ताकत है। उन्होंने कहा, देहरा मेरा पुराना घर है। इस दौरान सतपाल रायजादा, भवन एवं सन्निर्माण कामगार बोर्ड के चेयरमैन नरदेव कंवर, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरिंद्र मनकोटिया, खाद्य एवं आपूर्ति निगम के निदेशक पुष्पिंदर शर्मा उपस्थित रहे।

सुक्खू ने कहा कि चार जून को सरकार गिराने का दावा कर रहे भाजपा के अहंकारी नेताओं को जनता आईना दिखाएगी। जनता के स्नेह, समर्थन और आशीर्वाद से चार जून को कांग्रेस दिल्ली में सरकार बनाने और हिमाचल में सरकार कायम रखने जा रही है।

विक्रमादित्य और अनुराधा के लिए मांगे वोट

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लाहौल स्पीति के त्रिलोकीनाथ में कांग्रेस प्रत्याशी अनुराधा राणा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी व सीपीएस सुंदर सिंह ने भी विक्रमादित्य और अनुराधा के लिए वोट मांगे।

हमीरपुर जिले के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कोट, चौरी व टौणीदेवी में सुक्खू ने सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान सुक्खू ने कहा कि मोदी कह रहे हैं कि महिलाओं को 1500 रुपये नहीं मिले। उन्हें शायद जयराम ठाकुर ने गलत जानकारी दे दी।

प्रधानमंत्री को जयराम ठाकुर को पूछना चाहिए कि वह 1500 रुपये रुकवाने के लिए चुनाव आयोग में क्यों गए। यह राशि महिलाओं को चार जून के बाद मिल ही जाएगी। सुजानपुर के पूर्व विधायक राजेंद्र राणा आपदा में नहीं दिखे। मैंने खुद दौरा किया तब चंडीगढ़ से आए।

राजेंद्र राणा सुजानपुर की जनता की खनिज संपदा खड्डों से लूट रहे हैं। उनके कई क्रशर पार्टनरशिप में हैं, वह अपने काम करवाने ही मेरे पास आते थे, जनता के काम कभी नहीं लाए।

इस दौरान लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, विधानसभा उम्मीदवार कैप्टन रणजीत, विधायक चंद्रशेखर, पूर्व सीपीएस अनीता वर्मा, केसीसी बैंक चेयरमैन कुलदीप पठानिया, जिला अध्यक्ष सुमन भारती मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'आपदा में गरीबों के हक पर मारा गया डाका...', कंगना रनौत ने सुक्‍खू सरकार पर लगाया आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.