व‍िस में 350 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

ह‍िमाचल प्रदेश विधानसभा के पहली मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के लिए सुरक्षा में 350 पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके लिए बटालियनों से सात रिजर्व को बुलाया गया है।

By Edited By: Publish:Tue, 28 Feb 2017 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 28 Feb 2017 04:03 PM (IST)
व‍िस में 350 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा
व‍िस में 350 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

जेएनएन, शिमला:  ह‍िमाचल प्रदेश विधानसभा के पहली मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के लिए सुरक्षा में 350 पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके लिए बटालियनों से सात रिजर्व को बुलाया गया है। विधानसभा में सुरक्षा के लिए पचास महिला अधिकारियों व कांस्टेबलों को तैनात किया गया है। तुरंत कार्रवाई दल भी तैनात रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था इतनी पुख्ता कर दी गई है कि परिंदा भी पर न मार सके।

यह भी पढ़ें: भाजपा की चार्जशीट ड्रामा : वीरभद्र

सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए बम निरोधक दस्ते, खोजी कुत्ता दल व घुड़सवार दल भी तैनात कर दिए है। बटालियनों से फोर्स को बुलाया गया है। साथ ही जिला के विभिन्न थानों से भी जवानों व अधिकारियों को विशेष रूप से ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है। सादी वर्दी में भी जवानों को तैनात किया गया है। सत्र के दौरान सुरक्षा और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए वज्र वाहन को भी तैनात किया जा रहा है। दगा नियंत्रण के लिए इसी आधुनिक वाहन का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ह‍िमाचल: मंत्रियों के कामकाज से मुख्यमंत्री खफा

राजधानी के प्रवेश द्वारों पर विशेष नाके

राजधानी में प्रवेश करने और बाहर जाने वाले वाहनों की जांच के लिए लिए विशेष रूप से पांच नाके लगाए गए है। शोघी के समीप, घणाहट्टी की ओर से आने वाले वाहनों की जांच के लिए हीरानगर के पास, नालागढ़ की ओर से आने वाले वाहनों की जांच को टुटू के पास, ठियोग और मशोबरा से आने वाले वाहनों की जांच के लिए ढली के समीप और बाईपास सड़क पर टुटीकड़ी के पास नाके लगाए गए है।

'विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए 350 के करीब जवानों को सुरक्षा का जिम्मा सौपा गया है। सात रिजर्व बाहर से बुलाई गई है।' -भजन नेगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिमला।

ह‍िमाचल प्रदेश की अन्‍य खबरों के ल‍िए यहां क्‍लिक करें:

chat bot
आपका साथी