असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे प्रशासन

संवाद सहयोगी, मंडी : कुछ समय से मंडी शहर व आसपास के इलाकों में बड़ी तादात में अन्य राज्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jun 2018 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jun 2018 06:04 PM (IST)
असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे प्रशासन
असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखे प्रशासन

संवाद सहयोगी, मंडी : कुछ समय से मंडी शहर व आसपास के इलाकों में बड़ी तादात में अन्य राज्य के लोग आ रहे हैं, जो प्रशासन की नजरों से दूर हैं। यह लोग असामाजिक गतिविधियों को चोरी छिपे अमलीजामा पहना रहे हैं, इससे समाज में गलत संदेश जा रहा है।

मंडी में आयोजित विश्व ¨हदू परिषद की बैठक में जिला अध्यक्ष हरमीत ¨सह बिट्टू ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि विश्व ¨हदू परिषद जिला प्रशासन व एसपी मंडी को ज्ञापन सौंपेगा, जिसमें अन्य राज्यों के लोगों के शहर में आना और उसके बाद असामाजिक गतिविधियों को अमलीजामा पहनाने के बारे में पूरी डिटेल होगी। जिला मंडी में यह लोग अनेक व्यवसायों के कुशल कारीगर बनकर आते हैं और कुछ समय बाद गायब हो जाते हैं। गरीब तपके के लोगों पर इनकी नजर रहती है तथा इन लोगों के पास जाकर वह अपनी घिनौनी करतूतों को अंजाम देकर समाज का माहौल खराब करने में लगे हुए हैं।

ऐसे लोगों का पुलिस के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है। वह एक कमरे में 10-12 की संख्या में रहते हैं तथा पुलिस वेरीफिकेशन करवाने के बजाय शहर से बाहर जाकर क्वार्टर लेकर भी रह रहे हैं। कुछ नामी-गिरामी ठेकेदारों के पास भी जम्मू-कश्मीर से बतौर लेबर के लोग आए हुए हैं तथा इन तमाम लोगों की पृष्ठभूमि क्या रही है इसके बारे में पुलिस को गहनता से छानबीन करनी चाहिए।

इससे पूर्व भी मंडी शहर में तेजाब कांड को यह असामाजिक तत्व अंजाम दे चुके हैं जिसका खामियाजा एक युवती और उसका परिवार आज तक भुगत रहा है।

उन्होंने बाबा भूतनाथ मंदिर के शिव¨लग से निकलने वाले जल की सही व उचित निकासी कर सीधे ब्यास नदी में डालने का प्रावधान किया जाए अन्यथा विश्व ¨हदू परिषद अपने स्तर पर इस समस्या का समाधान करने के लिए आगे आएगा।

chat bot
आपका साथी