शिक्षकों के संक्रमित होने से बढ़ा खतरा, स्कूल बंद

जागरण संवाददाता मंडी सरकार ने नौवीं से 12वीं तक बच्चों की नियमित कक्षाएं आरंभ की लेकि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:48 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 03:48 PM (IST)
शिक्षकों के संक्रमित होने से बढ़ा खतरा, स्कूल बंद
शिक्षकों के संक्रमित होने से बढ़ा खतरा, स्कूल बंद

जागरण संवाददाता, मंडी : सरकार ने नौवीं से 12वीं तक बच्चों की नियमित कक्षाएं आरंभ की, लेकिन जिला में 25 शिक्षकों व अन्य स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब बच्चे स्कूल आने से डरने लगे हैं। शिक्षा विभाग ने अब सभी स्कूलों में स्टाफ की कोरोना जांच करवाने का निर्णय लिया है।

मंडी जिले में सबसे पहले सरकाघाट, जंजैहली के तीन शिक्षक कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। सरकाघाट में शिक्षक के कोरोना के संक्रमित पाए जाने के बाद जब अन्य स्टाफ का टेस्ट हुआ तो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरकाघाट से ही 11 लोग संक्रमित निकले। ये वे लोग थे जो स्कूल आ रहे थे। हालांकि दो लोगों के संक्रमित आने पर सभी को आइसोलेट कर दिया गया था, लेकिन विद्यार्थी स्कूल आने से डर रहे हैं। इसी तरह जंजैहली में एक शिक्षक, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी के दो शिक्षकों सहित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक थुनाग के शिक्षक व अन्य स्टाफ कुल 10 लोग संक्रमित पाए गए है। स्कूल को बंद कर दिया गया है और साथ ही सैनिटाइज किया जा रहा है। हालांकि जो लोग संक्रमित हैं, उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं है तथा उनको होम आइसोलेट ही किया गया है। स्कूल स्टाफ के संक्रमित आने के बाद अब बच्चे भी स्कूल आने से कतराने लगे हैं। अब विभाग के लिए भी चिंता का विषय है तथा सभी स्कूलों में कोरोना संक्रमण की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में आगामी दिनों में स्कूलों में पढ़ाई नियमित रूप से होने पर संशय बना हुआ है।

------------

जिला के जिन स्कूलों में अधिक संख्या में शिक्षक व अन्य स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है, वहां पर स्कूल बंद किए गए हैं। सैनिटाइजेशन व अन्य प्रक्रिया के बाद ही स्कूल खुलेंगे। सभी स्कूल स्टाफ के सदस्यों के कोरोना जांच करवाने का निर्णय छात्र हित में लिया गया है, ताकि भविष्य में कक्षाएं चलाने में किसी तरह की परेशानी न हो।

-सुरेंद्र पॉल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा मंडी।

chat bot
आपका साथी