मांडल जेल का काम जल्द पूरा करे हिमुडा

संवाद सहयोगी मंडी पुलिस महानिदेशक (जेल) सोमेश गोयल ने बल्ह घाटी के मांडल में निर्माणाधी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:29 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:29 PM (IST)
मांडल जेल का काम जल्द पूरा करे हिमुडा
मांडल जेल का काम जल्द पूरा करे हिमुडा

संवाद सहयोगी, मंडी : पुलिस महानिदेशक (जेल) सोमेश गोयल ने बल्ह घाटी के मांडल में निर्माणाधीन जेल परिसर का निरीक्षण किया। आधुनिक सुविधाओं से लैस जेल परिसर का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी हिमुडा के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। सोमेश गोयल ने सब जेल का भी निरीक्षण कर बंदियों को संबोधित करते हुए यहां जुटाई जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया।

मंडी शहर के जेल रोड में जिला कारागार परिसर में होने वाली विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का भी स्थानाभाव के कारण संचालन करने में जेल प्रशासन को बाधा आ रही है। 150 की क्षमता वाली सब जेल में वर्तमान में बंदियों का आंकड़ा 200 तक पहुंच गया है। बल्ह हलके के मांडल में 132 बीघा जमीन पुलिस प्रशासन के नाम हस्तांतरित होने के बाद हिमुडा ने आधुनिक सुविधा से लैस होने वाली जेल का निर्माण शुरू कर दिया है। हिमुडा ने पहले जमीन को समतल करने के बाद जेल के प्रशासनिक भवन का ढांचा तैयार कर दिया है। इसके अलावा तीन अन्य ब्लाक का निर्माण किया जाएगा।

जिला कारागार अधीक्षक मंडी एनआर भारद्वाज ने बताया कि बहुमंजिला भवनों में विचाराधीन कैदियों के लिए सभी तरह की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। विचाराधीन कैदियों की सुरक्षा के मद्देनजर भी जेल के प्रारूप में ध्यान रखा गया है। इस जेल में विचाराधीन कैदियों के लिए जिम, खेल मैदान के साथ साथ इंडस्ट्री का भी प्रावधान है। जेल के अंदर ओपन स्पेस भी रहेगा।

chat bot
आपका साथी